Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: अम्पायर ने गलत नो बॉल देने पर गलती स्वीकार की

Enter caption
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे मैच में गलती से नो बॉल देने वाले बांग्लादेशी अम्पायर ने अपनी गलती मानी है। ओशैन थॉमस की गेंद को क्रीज से पांव बाहर बताकर नो बॉल देने वाले तनवीर अहमद ने कहा कि मुझसे गलती हुई है क्योंकि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया हूं। इस मामले के बाद मैदान पर काफी समय तक खेल रुका रहा था।

जब बांग्लादेश की पारी का चौथा ओवर चल रहा था तब अम्पायर ने लिटन दास के मिडऑफ़ पर खेले गए शॉट पर नो बॉल दी। थॉमस गेंदबाज थे और उनका पांव का कुछ हिस्सा क्रीज के अंदर था। रिप्ले देखने पर कैरेबियाई कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट की काफी बहस हुई और मैच रुका रहा। उन्होंने फैसला बदलने की मांग की। मैच रेफरी और अम्पायरों ने कहा कि अब इसे पलटा तो नहीं जा सकता है। बाद में खेल शुरू हुआ और अगली गेंद फ्री हिट थी जिस पर बल्लेबाज को छह रन मिले।

अम्पायर ने कहा कि नो बॉल के मसले पर हमेशा पांव और लाइन का मुद्दा रहता है। दोनों काफी पास होते हैं। कई बार गेंदबाज के उछल जाने से साफ़ देख पाना मुश्किल हो जाता है। मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया हूं। मैंने गलती की है। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम ने इस खराब निर्णय के बाद भी मैच जीतने में सफलता प्राप्त कर ली।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि तनवीर अहमद विवादों में रहे हैं। दूसरे मैच में बल्लेबाज के बल्ले का किनारा लेकर पैड पर लगने वाली गेंद पर भी उन्होंने आउट करार दिया था। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का बुरा और अच्छा दिन होता है, मैं वापसी करूंगा और मेरे पीछे का कार्य कोई खराब नहीं रहा है। कल मेरा बुरा था। मैं अपनी गलती की तरफ ध्यान देते हुए कुछ भी नहीं सोच रहा हूं।

Get Cricket News In Hindi Here


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...