विराट कोहली के आस-पास भी नहीं हूँ - डेविड मलान

विराट कोहली
विराट कोहली

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान टी20 क्रिकेट में निरन्तर बेहतर खेल रहे हैं। विराट कोहली के साथ तुलना पर डेविड मलान औसतन हर दो पारियों में एक अर्धशतकीय पारी खेलने वाले डेविड मलान ने कहा है कि मैं विराट कोहली के नजदीक कहीं से भी नहीं हूँ। विराट कोहली के करीब फ़िलहाल वह डेविड मलान खुद को नहीं मानते।

Espncricinfo के अनुसार डेविड मलान ने कहा कि मैं नहीं समझता कि मैं कहीं भी विराट कोहली के या उनके आंकड़ों के करीब भी हूँ। शायद 50 मैच खेलने पर कुछ स्तर तक तुलना भी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:आईपीएल इतिहास की 3 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

डेविड मलान ज्यादा दूर भी नहीं हैं

डेविड मलान टी20 क्रिकेट में औसत के मामले में विराट कोहली से पीछे हैं। विराट कोहली ने लगभग 51 के औसत से 2700 से भी ज्यादा रन टी20 क्रिकेट में बनाए हैं और इस समय सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में उनका नाम पहले नम्बर पर आता है। डेविड मलान ने नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए करीबन 49 के औसत से अब तक 682 रन बनाए हैं। जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में डेविड मलान को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला है।

डेविड मलान
डेविड मलान

पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने भी डेविड मलान को अतुल्य और निरन्तरता वाला खिलाड़ी कहा था। डेविड मलान ने कहा कि उनके नियंत्रण में जो होता वह करते हैं और मेरे रन बनते रहते हैं।

मलान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार 6 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा दूसरे टी20 में भी उनके बल्ले से 42 रन आए थे। जोस बटलर के साथ मिलकर इस मैच को जिताने में उनकी भी अहम भूमिका रही थी।

डेविड मलान ने कहा कि मैं जानता हूँ कि जेसन रॉय और बेन स्टोक्स वापस आएँगे इसलिए जितना मौका मिला है उसमें रन बनाकर मॉर्गन और चयनकर्ताओं पर दबाव बना सकता हूँ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now