Create
Notifications

"मैंने जस्टिन लैंगर से एक महीने पहले ही कह दिया था कि डेविड वॉर्नर मैन ऑफ द टूर्नामेंट होंगे"

डेविड वॉर्नर मैन ऑफ द टूर्नामेंट ट्रॉफी के साथ
डेविड वॉर्नर मैन ऑफ द टूर्नामेंट ट्रॉफी के साथ
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को मैन ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। फिंच के मुताबिक उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले ही कह दिया था कि वॉर्नर ही मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनेंगे। फिंच ने कोच जस्टिन लैंगर को एक महीने पहले कहा था कि वॉर्नर का परफॉर्मेंस इस टूर्नामेंट में काफी शानदार रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम कर लिया है। इसके बाद जब मैन ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान हुआ तब डेविड वॉर्नर को ये अवॉर्ड दिया गया। वॉर्नर टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने सात मैचों में तीन अर्धशतक लगाते हुए कुल 289 रन बनाए।

डेविड वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में नहीं थे। हालांकि इस टूर्नामेंट में आकर उन्होंने सही समय पर अपनी लय पकड़ ली और ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन अहम मुकाबले जिताने में अपना अहम योगदान दिया। सेमीफाइनल और फाइनल में उनकी पारियों को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है।

डेविड वॉर्नर को लेकर मैंने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी - आरोन फिंच

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोन फिंच ने डेविड वॉर्नर के परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी। उनके मुताबिक वो चाहते थे कि एडम जैम्पा को ये अवॉर्ड मिले लेकिन वॉर्नर को भी मिलने से हैरान नहीं हैं। फिंच ने कहा,

आपने इसकी उम्मीद नहीं की थी लेकिन मैंने किया था। मैं आपको बिल्कुल सच बता रहा हूं कि एक महीने पहले मैंने जस्टिन लैंगर से यही कहा था कि डेविड वॉर्नर के बारे में चिंता मत कीजिए वो मैन ऑफ द टूर्नामेंट होंगे। मुझे ऐसा लगा कि एडम जैम्पा को ये अवॉर्ड मिलना चाहिए था लेकिन वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिर की उनकी कुछ पारियां लाजवाब रहीं।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now