Create

"मैं ये गारंटी के साथ नहीं कह सकता हूं कि विराट कोहली आईसीसी की ट्रॉफी जीतेंगे या नहीं"

Nitesh
विराट कोहली अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं
विराट कोहली अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं

भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की संभावनाओं को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो गारंटी के साथ नहीं कह सकते हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी ट्रॉफी जीतेंगे या नहीं।

एक ऑनलाइन जूम सेशन के दौरान डब्ल्यूवी रमन से विराट कोहली के आईसीसी टाइटल जीतने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने हर फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन वो गारंटी के साथ नहीं कह सकते हैं कि टीम उनकी कप्तानी में वर्ल्ड कप जीतेगी या नहीं।

उन्होंने कहा "मैं ये गारंटी के साथ नहीं कह सकता हूं कि विराट कोहली आईसीसी ट्रॉफी जीतेंगे या नहीं। कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने हर फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। अगर आप देखें तो इस भारतीय टीम के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का बेहतरीन मौका है।"

डब्ल्यूवी रमन ने विराट कोहली के लिए दिग्गज टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच का उदाहरण दिया जिन्होंने अभी तक ओलंपिक का कोई मेडल नहीं जीता है।

उन्होंने आगे कहा "टी20 एक ऐसा फॉर्मेट है जहां पर कभी भी कुछ भी हो सकता है। सबकुछ महज एक ही ओवर में बदल सकता है। ये इस गेम की खूबसूरती है। अगर आप वर्ल्ड नंबर वन नोवाक जोकोविच को देखें तो उन्होंने इस साल सभी तीन ग्रैंड स्लैम जीते लेकिन टोक्यो ओलंपिक्स में मेडल नहीं जीत पाए। वो इस साल बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में थे।"

विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है

आपको बता दें कि भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में तीन प्रमुख आईसीसी इवेंट हार चुकी है। ऐसे में उनके ऊपर टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने का काफी दबाव होगा। विराट कोहली खुद चाहेंगे कि इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करके वो अपने आईसीसी टाइटल के सूखे को खत्म करें।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment