Create

"मैंने उम्मीद नहीं की थी कि आईपीएल ऑक्शन में मेरा चयन हो जाएगा"

मोइसिस हेनरिक्स
मोइसिस हेनरिक्स

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइसिस हेनरिक्स (Moises Henriques) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी में चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनका चयन ऑक्शन में हो जाएगा। हेनरिक्स ने बताया कि जब ऑक्शन में उनका चयन हुआ तो उस वक्त वो सो रहे थे।

मोइसिस हेनरिक्स ने अभी तक कुल 57 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। आखिरी बार उन्होंने 2017 के सीजन में आईपीएल में हिस्सा लिया था। आईपीएल 2021 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने उन्हें 4 करोड़ 20 लाख की रकम में खरीदा। हेनरिक्स इससे पहले भी पंजाब के लिए खेल चुके हैं। वो रिले मेरेडेथि और झाय रिचर्डसन जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान, कहा भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलना गलत फैसला था

Cricket.com.au.से बातचीत में मोइसिस हेनरिक्स ने कहा,

मुझे उम्मीद नहीं थी कि मेरा चयन ऑक्शन में होगा। मैं बाथरुम जाने के लिए उठा तो देखा कि कुछ मैसेज पड़े थे जिसमें मुझे बधाई दी गई थी। इसके बाद मैंने जितना जल्द हो सके सोने की कोशिश की। मुझे उम्मीद थी कि मेरा चयन अगर होगा तो फिर बेस प्राइज पर ही होगा। जब मैं सुबह सोकर उठा तब जाकर ये एहसास हुआ कि मेरे लिए कितनी बोली लगी थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना चाहते हैं मोइसिस हेनरिक्स

मोइसिस हेनरिक्स इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना चाहते हैं। इसलिए वो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा,

लिमिटेड ओवर्स की टीम में आने के लिए मैंने काफी संघर्ष किया। इसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चयन हुआ लेकिन वो टूर कैंसिल हो गया। वहीं न्यूजीलैंड दौरे के लिए मुझे टी20 टीम में अपने आपको साबित करने का मौका ही नहीं मिला। इसलिए मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं क्योंकि वो भी टी20 क्रिकेट ही है और इसलिए मैं वहां पर खेलकर सीखना चाहता हूं। ताकि अगर मुझे फ्यूचर में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने का मौका मिले तो मैं तैयार रहूं।

ये भी पढ़ें: "स्टीव स्मिथ पर ये दबाव नहीं डाला जाएगा कि वो एशेज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलें"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment