Create
Notifications

हरभजन सिंह के खिलाफ जब मैं पहली बार आउट हुआ था तब मुझे अपनी टेक्निक पर विश्वास ही नहीं रहा था - रिकी पोंटिंग

हरभजन सिंह और रिकी पोंटिंग
हरभजन सिंह और रिकी पोंटिंग
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह के खिलाफ पहली बार आउट होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोंटिंग के मुताबिक जब 2001 में वो हरभजन सिंह के खिलाफ पहली बार आउट हुए थे तब उनका भरोसा अपनी टेक्निक पर से उठ गया था।

रिकी पोंटिंग ने ये खुलासा हाल ही में रविचंद्नन अश्विन के यू-ट्यूब शो "डीआरएस विद ऐश" में किया। रिकी पोंटिंग ने बताया कि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के साथ उनकी प्रतिद्वंदिता की चर्चा काफी होती थी। उन्होंने कहा,

हरभजन सिंह के साथ मेरी कई बैटल हुई और ज्यादातर मौको पर वो मुझसे आगे रहे। निश्चित तौर पर टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने मुझे कई बार आउट किया है। मुझे एक सीरीज याद है और वो शायद 2001 की सीरीज थी जहां पर उन्होंने मुझे 5 बार आउट किया था, या फिर हर बार आउट किया था। ऐसा लग रहा था जब मैं बैटिंग के लिए आता था तो वो अपना बेस्ट स्पेल करते थे।

रिकी पोंटिंग ने बताया कि वो हरभजन सिंह के खिलाफ पहली बार कैसे आउट हुए थे

रिकी पोंटिंग ने बताया कि 2001 की सीरीज के दौरान टूर गेम में उन्होंने अच्छी पारी खेली थी लेकिन मुंबई में खेले गए पहले मैच में हरभजन सिंह ने उन्हें आउट कर दिया था। उन्होंने कहा,

मुझे अभी भी याद है कि उस सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में था। टूर गेम में मैंने रन बनाए थे। मेरे हिसाब से मैंने 80, 90 या शतक बनाया था। मैं काफी अच्छे फॉर्म में लग रहा था लेकिन हरभजन सिंह ने मुझे आउट कर दिया था। पैड पर इनसाइड एज लगा और शॉर्ट लेग पर मैं कैच हो गया। पवेलियन वापस जाते वक्त मैं सोच रहा था कि मैंने कोई गलत शॉट नहीं खेला इसके बावजूद आउट हो गया। उसके बाद से मुझे अपनी टेक्निक पर विश्वास नहीं रहा। इसलिए मैं अलग तरीके से खेलने की कोशिश कर रहा था। अगली पारी में मैं स्टंप आउट हो गया था। इसके बाद मैंने स्वीप लगाने की कोशिश की और फिर गेंद बल्ले का किनारा लेकर शॉर्ट लेग में चली गई।

ये भी पढ़ें: 5 गेंदबाज़ जिनके आंकड़ें अद्भुत हैं लेकिन शायद ही इस बारे में आप जानते हों


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...