मैं किसी तरह का कोई दबाव नहीं लेता हूं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भरी हुंकार

बाबर आजम ने मैच हारने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
बाबर आजम ने मैच हारने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान को हाल ही में इंग्लैंड से 0-3 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा और अब उनके सामने न्यूजीलैंड की चुनौती है। हालांकि कप्तान बाबर आजम के मुताबिक वो किसी भी तरह के दबाव में नहीं हैं और खुलकर खेलेंगे।

इंग्लैंड ने हाल ही में पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी है। ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तानी टीम को अपने ही घर में टेस्ट फॉर्मेट में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा हो। पाकिस्तान को उन्हीं के घर में पहले ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज हराई और फिर इंग्लैंड ने बुरी तरह हराया। यह सब बाबर की कप्तानी में हुआ है, इसलिए अब उनकी कप्तानी पर कई सवाल खड़े होने लगे हैं। बाबर काफी समय से पाकिस्तान के कप्तान हैं लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उनकी रक्षात्मक कप्तानी और प्रदर्शन पर सवाल उठे।

दबाव लेने से मेरे गेम पर असर पड़ेगा - बाबर आजम

बाबर आजम के ऊपर न्यूजीलैंड सीरीज के लिए काफी दबाव है। हालांकि उनका मानना है कि वो दबाव नहीं लेते हैं। जियो टीवी के मुताबिक उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो मैं किसी तरह का दबाव नहीं लेता हूं। अगर आप प्रेशर महसूस करेंगे तो फिर आपका गेम उतना अच्छा नहीं रह जाएगा। ये एक नया दिन है, नई टीम है और नया मैच है इसलिए चीजें काफी अलग होंगी। ये हमारी टीम है और खिलाड़ी ना केवल मुझे बल्कि अन्य प्लेयर्स को भी काफी सपोर्ट कर रहे हैं। जब आप मैच हारते हैं तो फिर ऐसी चीजें सामने आती हैं। सभी खिलाड़ी एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं। एक प्लेयर और एक कप्तान के तौर पर मैं अपने आपको उस जोन में रखता हूं। हां हम सीरीज जरूर हारे हैं लेकिन वापसी भी करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now