ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने एक ही दिन में दो मैच को लेकर विरोध जताया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक ही दिन दो मैच के फैसले पर नाराज दिखे जस्टिन लैंगर
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक ही दिन दो मैच के फैसले पर नाराज दिखे जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने साफतौर पर यह कहा कि वो एक ही दिन दो ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैच खेलते नहीं देखना चाहते। अगले साल ऑस्ट्रेलिया टीम फरवरी-मार्च महीने में न्यूज़ीलैंड (New Zealand) व दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज एक साथ खेलेगी। ऑस्ट्रलियाई टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 22 फरवरी से 7 मार्च तक 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की भी शुरुआत इन्ही दिनों में होना तय है। जस्टिन लैंगर ने इस मुद्दे को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गवर्निंग कमेटी के सामने रखा है।

जस्टिन लैंगर ने एक लोकल रेडियो से बात करते हुए कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन इस बात को जानते है, साथ ही सीईओ भी इस बात से रूबरू है कि मैं निजी तौर पर इस फैसले को पसंद नहीं करता हूँ। मैं कभी नहीं चाहूँगा कि एक समय पर दो ऑस्ट्रलियाई टीम मैच खेले। यह मेरी निजी राय है, मुझे पता है कोरोना वायरस के चलते यह सब प्रयास किये जा रहे है। हम एक देश है या नहीं है? हमारा देश दो देशों में नहीं बंटा हुआ और हमारा खेल भी एक ही है।

जस्टिन लैंगर ने इस फैसले को नापसंद करते हुए आगे कहा कि इस तरह के प्रयास टेस्ट क्रिकेट और टी20 क्रिकेट दोनों पर अपना खराब असर छोड़ेंगे और मुझे उसके बाद चिंता शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट की भी है। यदि हम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 18 खिलाड़ियों का चयन करें और 18 ही खिलाड़ियों का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करें, तो कुल 36 खिलाड़ियों को हम टीम में रखेंगे कुछ ख़िलाड़ी चोटिल भी होंगे। इसके चलते घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की कमी देखने को मिलेगी, जिसके लिए मुझे चिंता होती है। हमें इस फैसले पर पुर्नविचार करने की जरूरत है। मैं इस तरह के प्रयोग के सपोर्ट में बिल्कुल भी नहीं हूँ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now