Create
Notifications

खुद को अमिताभ बच्चन जैसा महसूस कर रहा था- मोहम्मद कैफ

 मोहम्मद कैफ
मोहम्मद कैफ
Naveen Sharma
visit

मोहम्मद कैफ ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 2002 में जीती नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल के बाद का समय याद किया है। मोहम्मद कैफ ने कहा कि जीत के बाद मेरा जोरदार स्वागत हुआ था और ऐसा लग रहा था जैसे मैं अमिताभ बच्चन हूँ। मोहम्मद कैफ ने उस समय अपने घर हुए जश्न को भी याद किया और कहा कि यह काफी शानदार था।

इंडियन एक्सप्रेस के लिए लिखे एक कॉलम में मोहम्मद कैफ ने लिखा कि मैं इलाहाबाद आया तब जोरदार जश्न और स्वागत हुआ था। मेरे घर पर मम्मी सबको चाय दे रही थी और मीडिया के लोग भी थे। मैं शर्मिला था।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय बल्लेबाज जो रोहित शर्मा की तरह बन सकते हैं

मोहम्मद कैफ ने जश्न के पल को बयाँ किया

मोहम्मद कैफ ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के बाद भारत में जश्न के पलों को याद करते हुए लिखा कि बचपन में एक चुनाव जीतने के बाद खुली जीप में अमिताभ बच्चन को मैंने देखा था। नेटवेस्ट ट्रॉफी के बाद मुझे अमिताभ बच्चन जैसी फीलिंग आ रही थी। इलाहाबाद में मुझे एक खुली जीप में लेकर जाया गया था। घर तक जाने के लिए पांच-छह किलोमीटर के सफर में हमें तीन से चार घंटों का समय लगा था।

 युवराज-कैफ
युवराज-कैफ

गौरतलब है कि आज ही के दिन 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर ख़िताब जीता था। सौरव गांगुली कप्तान थे जिन्होंने टी-शर्ट हवा में लहराकर जश्न मनाया था। युवराज सिंह ने 69 और मोहम्मद कैफ ने नाबाद 87 रन की पारी खेली थी। भारत ने 325 रन के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए दो विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय टीम के लिए वह बदलाव का दौर था जिसमें कई नए खिलाड़ी थे। वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के आउट होने के बाद किसी ने नहीं सोचा था की कुछ चमत्कार होगा। मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now