बाबर आजम ने टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव के साथ कंपटीशन को लेकर दी प्रतिक्रिया

Bangladesh v Pakistan - Tri-Series: 1st T20
बाबर आजम टी20 रैंकिंग में इस वक्त तीसरे पायदान पर हैं

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ आईसीसी टी20 रैंकिंग में कंपटीशन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो किसी भी खिलाड़ी के साथ कंपटीशन पर ध्यान नहीं देते हैं, बल्कि उनका फोकस सिर्फ टीम को मैच जिताने पर होता है।

दरअसल पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस वक्त आईसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। वहीं भारत के सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर हैं और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे पायदान पर हैं। इन खिलाड़ियों के बीच आपस में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी रहती है।

मैं टीम को मैच जिताने पर ध्यान देता हूं - बाबर आजम

वहीं जब बाबर आजम से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो टीम को मैच जिताने पर ध्यान देते हैं। बाबर आजम ने कहा,

देखिए मैं सिर्फ एक व्यक्ति के बारे में बात नहीं कर सकता और करनी भी नहीं चाहिए क्योंकि टीम सबसे पहले आती है। कोशिश यही रहती है कि पहले टीम को जीत दिलाई जाए। रैंकिंग से आपको हमेशा कॉन्फिडेंस मिलता है। आप जब टॉप में आते हैं तो वो एक ड्रीम होता है और जब वो आप अचीव कर लेते हैं तो फिर एक राहत मिलती है।

इससे पहले मोहम्मद रिजवान ने भी सूर्यकुमार यादव के साथ अपने कंपटीशन को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि सूर्यकुमार यादव काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। रिजवान के मुताबिक वो नंबर वन पोजिशन या मैन ऑफ द मैच पर ध्यान नहीं देते हैं। उन्होंने कहा था,

सूर्यकुमार यादव अच्छे प्लेयर हैं। जिस तरह से वो खेलते हैं मुझे बहुत पसंद हैं। मगर जहां तक चीजें हैं उसे अलग तरीके से देखा जाए क्योंकि मिडिल ऑर्डर और टॉप ऑर्डर में खेलना काफी अलग होता है। मैंने कभी नंबर एक के लिए सोचा नहीं है। जो पाकिस्तान की डिमांड होती है उसे पूरा करने की कोशिश रहा हूं। नंबर वन या मैन ऑफ द मैच के बारे में सोचता नहीं हूं। हां कभी पिच ऐसी मिलती है कि 60 गेंद पर 40 करना पड़ता है लेकिन वही उस वक्त पाकिस्तान का डिमांड होता है। पिछले साल बांग्लादेश सीरीज में भी वही था। यूएई में चले जाएं तो 145 बनाना मुश्किल है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment