Create
Notifications

दिनेश कार्तिक की वजह से मुझे केकेआर की तरफ से खेलने का मौका मिला - संदीप वॉरियर

दिनेश कार्तिक और संदीप वॉरियर
दिनेश कार्तिक और संदीप वॉरियर
सावन गुप्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर ने आईपीएल में अपने चयन को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। संदीप वॉरियर ने कहा है कि केकेआर की टीम में उनका चयन कप्तान दिनेश कार्तिक की वजह से हुआ। संदीप वॉरियर के मुताबिक अगर दिनेश कार्तिक ना ध्यान देते तो वो आईपीएल में नहीं खेल रहे होते।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में संदीप वॉरियर ने बताया कि किस तरह दिनेश कार्तिक ने बुलाकर उनकी गेंदबाजी देखी थी और केकेआर टीम मैनेजमेंट की नजरों में उनको लेकर आए थे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए 2 आईपीएल मिलेंगे - संजय मांजरेकर

2018 में मैंने तमिलनाडु के खिलाफ एक मैच खेला जिसमें 7 विकेट चटकाए। दूसरे दिन दिनेश कार्तिक ने मुझे बुलाकर मुंबई आने को कहा। वहां पर दिनेश भाई एनालिस्ट एआर श्रीकांत, अभिषेक नायर और ओमकार साल्वी के साथ मौजूद थे। उन्होंने वहां पर मेरी गेंदबाजी देखी और उसके बाद मुझे ऑक्शन में केकेआर के लिए चुन लिया गया। अगर डीके भाई ने मुझे नहीं बुलाया होता तो मेरा चयन केकेआर की टीम में नहीं होता।

संदीप वॉरियर ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी की तारीफ की

संदीप वॉरियर ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी की काफी तारीफ की और कहा कि वो सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हैं। वॉरियर के मुताबिक कार्तिक केवल एक मैच के आधार पर आपको नहीं आंकते हैं वो लंबे समय तक प्लेयर्स को मौका देते हैं।

वो परफेक्शन चाहते हैं और उन्हें पता है कि गलतियां सबसे होती हैं। वो ऐसे कप्तान नहीं हैं जो आपको सिर्फ एक मैच, एक ओवर या एक गेंद के आधार पर जज करेंगे। अगर आप मैदान में अपना पूरा दमखम लगाना चाहते हैं तो फिर वो पूरे सीजन आपको मौके देंगे। उन्हें परफेक्शनिस्ट काफी पसंद हैं।

संदीप वॉरियर ने बताया कि दिनेश कार्तिक की क्या चीज उन्हें औरों से अलग कप्तान बनाती है। उन्होंने कहा,

फील्डिंग लगाते वक्त वो एक कदम दाएं या बाएं ज्यादा नहीं जाने देते हैं। जहां पर फील्डर को खड़ा होना है वहीं पर वो उसे लगाते हैं। फील्ड पर वो आपसे 150 प्रतिशत देने की उम्मीद करते हैं। वो जरुरत पड़ने पर आपके लिए बुलेट भी खा लेंगे। वो चाहते हैं कि जब आप मैदान में हों तो अपना सबकुछ झोंक दें। उनकी यही चीज उन्हें एक अलग कप्तान बनाती है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले टॉप 3 विकेटकीपर


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...