Create
Notifications

"आपकी लीडरशिप और आपके व्यक्तित्व को काफी पसंद किया"- इयोन मोर्गन के संन्यास पर भारतीय दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी इयोन मोर्गन ने लिया संन्यास
इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी इयोन मोर्गन ने लिया संन्यास
reaction-emoji
Neeraj

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। 35 साल के मोर्गन ने अचानक संन्यास लेकर क्रिकेट के चाहने वालों को चौंका दिया। हालांकि, मोर्गन द्वारा संन्यास की घोषणा करने के बाद से ही लगातार तमाम पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर उनके लिए मैसेज लिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी मोर्गन के लिए एक स्पेशल मैसेज लिखा है। कार्तिक ने ट्विटर पर मोर्गन की फोटो शेयर करते हुए लिखा,

वह आदमी जिसने इंग्लैंड का वह सपना पूरा किया जिसे वे सालों से देख रहे थे। कोलकाता नाइट राइडर्स में मैंने जो समय आपके साथ बिताया। मैंने आपकी लीडरशिप और आपके शानदार व्यक्तित्व को काफी पसंद किया। आपको, तारा और आपके परिवार को ढेर सारी शुभकामनाएं।
The man who helped England achieve what they were wishing for years. 🏆During the time I spent with you at @KKRiders, I thoroughly enjoyed the leader and the lovely person that you are as well.Best wishes to you, Tara and the family❤️💕 https://t.co/WvObF2DAFx

मोर्गन ने कुछ महीने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि यदि उनकी फॉर्म और फिटनेस उनका साथ नहीं देगी तो वह 2023 के विश्व कप तक का इंतजार नहीं करने वाले हैं।

काफी शानदार रहा मोर्गन का इंटरनेशनल करियर

आयरलैंड के साथ अपना इंटरनेशनल करियर शुरू करने वाले मोर्गन ने 2009 में इंग्लैंड के लिए अपना पदार्पण किया था। इसके बाद से वह लगातार इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम का हिस्सा रहे। वह इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक टी20 और वनडे मुकाबले खेलने वाले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही मोर्गन ने ही इंग्लैंड के लिए वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में सबसे अधिक रन भी बनाए हैं।

एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ ही मोर्गन ने अपने कप्तानी का भी लोहा मनवाया और लगभग सात साल कप्तान रहते हुए उन्होंने इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम को पूरी तरह से बदल दिया। 2019 में मोर्गन के कप्तानी में इंग्लैंड ने पहली बार क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीता था। यह मोर्गन के करियर का सबसे बड़ा लम्हा रहा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...