Create

"मुझे लगा कि विराट कोहली भारत की बजाय आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा देंगे"

Nitesh
विराट कोहली आईपीएल के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
विराट कोहली आईपीएल के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने इसका ऐलान कर दिया है कि वर्ल्ड कप के बाद वो इस फॉर्मेट में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। वहीं उनके कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मुझे ऐसा लगा था कि विराट कोहली भारतीय टीम की बजाय आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी छोड़ेंगे।

हर्षा भोगले ने एक ट्वीट कर विराट कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "विराट कोहली का जोश और जज्बा देखने लायक होता है। मुझे ऐसा लगा था कि वो आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे जहां पर वो केवल दो महीने ही कप्तान रहते हैं। उम्मीद है कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने से उनके दिमाग को थोड़ा रेस्ट मिलेगा और क्या पता एक बार फिर से वो टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन करें।"

Virat's intensity was insane. I had thought he would give up the captaincy of #RCB which would give him two months off as leader. Hopefully this can give his mind the rest it needs and who knows, find him another peak as a T20 batsman.

कुछ दिन पहले ही खबरें आई थीं कि विराट कोहली वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और केवल टेस्ट फॉर्मेट में ही टीम का नेतृत्व करेंगे। हालांकि उन्होंने सिर्फ टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। अपने ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर विराट कोहली ने एक लम्बी पोस्ट लिखते हुए टी20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के पीछे कुछ कारण भी बताये हैं।

विराट कोहली ने एक बयान जारी कर छोड़ी कप्तानी

कोहली ने कहा कि पिछले कुछ सालों से वर्कलोड काफी रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए मैं टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहा हूं। टी20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज मैं अपना खेल जारी रखूंगा। कोहली ने कहा कि टी20 कप्तान के रूप में मैंने टीम को सब कुछ दिया है लेकिन अब बल्लेबाज के रूप में अपना काम जारी रखूंगा।

विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी 2017 में शुरू की थी। वह महेंद्र सिंह धोनी की जगह इस पद पर काबिज हुए थे। कोहली ने भारत के लिए कुल 45 मैचों में कप्तानी की और 27 में भारतीय टीम को जीत मिली। इस दौरान टीम इंडिया को 14 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा। उनका जीत प्रतिशत 65 फीसदी रहा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment