शोएब मलिक को मैंने कहा था कि संन्यास ले लो यहाँ कोई सम्मान नहीं होगा, पाकिस्तान से आया बयान

Pakistan v Scotland - ICC Men
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान (Pakistan Team) के दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसे लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई थी। पूर्व खिलाड़ियों ने भी कहा कि मलिक को टीम में लेना चाहिए था। इस बीच अब मोहम्मद हफीज ने भी एक बयान दिया है।

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में मोहम्मद हफीज़ ने कहा कि मलिक ने लगभग 21-22 वर्षों तक पाकिस्तान को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और इतने लंबे समय तक अपने फिटनेस मानकों को बनाए रखना बिल्कुल उल्लेखनीय है। जब मैंने संन्यास लिया तो मैंने मलिक से भी संन्यास लेने को कहा क्योंकि मैं जानता था कि उनका सम्मान नहीं किया जाएगा क्योंकि यह मेरे मामले में भी स्पष्ट था। मेरी समझ यह थी कि वह एक आखिरी स्टैंड चाहता था लेकिन क्रिकेट इस तरह निर्दयी है।

इससे पहले शोएब मलिक ने इंग्लैंड में साल 2019 में हुए एकदिवसीय वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। हफीज़ भी उस समय खेले थे। उन्होंने कहा कि मलिक के लिए पीसीबी को एक विदाई मैच का आयोजन करना चाहिए था। उल्लेखनीय है कि मलिक लम्बे समय तक पाकिस्तानी टीम के साथ रहे हैं। उन्होंने साल 1999 में टीम के लिए डेब्यू किया था।

हाल ही में एशिया कप में पाकिस्तानी टीम को लेकर मलिक ने तंज़ कसा था और कहा था कि यह दोस्तों, यारों वाली टीम है। उनका इशारा यह था कि कप्तान के दोस्त इसमें खेल रहे हैं। मेरिट के आधार पर टीम का चयन नहीं हुआ है। मलिक का ट्वीट काफी वायरल हुआ था।

हाल ही में पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। इसमें मलिक का नाम नहीं है। शाहिद अफरीदी ने कहा कि मलिक को टीम में लेना चाहिए था। उनका अनुभव कप्तान बाबर आज़म के काम आता।

Quick Links

Edited by निरंजन