Hindi Cricket News - ऋषभ पंत का बड़ा खुलासा, कहा 2 बजे की बस पकड़ कर और 6 घंटे का सफर कर अपनी टीम के पास पहुंचते थे

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बहुत कम समय में खुद को स्थापित किया है। हालांकि उनके प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचना भी हुई है, लेकिन उन्होंने दिखाया कि उनमें टैलेंट की कोई कमी नहीं है। पंत का भारतीय टीम तक का सफर काफी मुश्किल भरा रहा है और उन्होंने खुद बताया कैसे उन्होंने संघर्ष करते हुए अपनी पहचान बनाई है।

हाल ही में ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ उनके इंस्टाग्राम पर लाइव चैट किया। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर को लेकर अहम खुलासा करते हुए कहा,

"उत्तराखंड की क्रिकेट टीम उस समय नहीं थी। इसी वजह से मैं रात को 2 बजे की बस पकड़ता था और रोड से पहुंचने में 6 घंटे लगते थे। सर्दियों में कोहरे के कारण ज्यादा समय लगता था। मैं पीछे मुड़कर देखूं, तो यह सफर काफी अच्छा रहा है। अंत में आपको अपना लक्ष्य पाने के लिए काफी मेहनत करनी होती है।"

ऋषभ पंत ने 2016 में हुए अंडर19 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था, उसके बाद ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था। 2018 में दिल्ली के लिए खेलते हुए पंत ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था और रनों का अंबार लगाया था। दिल्ली के लिए खेलने को लेकर पंत ने कहा कि 2018 का सीजन उनके करियर के लिए काफी महत्वपूर्ण था और उन्हें सभी की तरह ऐसे सीजन की सख्त जरूरत थी।

यह भी पढ़ें: 'महेंद्र सिंह धोनी मेरे मेंटर की तरह हैं और सीनियर प्लेयर्स मेरी काफी मदद करते हैं'

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग को लेकर भी पंत ने अहम बयान दिया और कहा कि वो उन्हें खेलने की आजादी देते हैं और नेचुरल गेम खेलने के लिए कहते हैं। पंत ने यह भी कहा कि दिल्ली की टीम हमेशा ही आईपीएल जीतने के बारे में ही सोचते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now