Create
Notifications
Advertisement

'महेंद्र सिंह धोनी मेरे मेंटर की तरह हैं और सीनियर प्लेयर्स मेरी काफी मदद करते हैं'

  • ऋषभ पंत के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी अपने आप को ज्यादा समय दे सकता है
  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट में शतक लगाने वाले ऋषभ पंत इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 02 May 2020, 09:11 IST

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के टेस्ट करियर की शुरुआत शानदार रही थी और ऐसे कई कारनामे किए, जो अभी तक कोई दूसरा विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं कर पाया है। अब पंत ने टेस्ट क्रिकेट को अपना पसंदीदा फॉर्मेट बताया और कहा कि उन्हें टीम के सीनियर प्लेयर्स से काफी समर्थन मिलता है।

दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान बात करते हुए ऋषभ पंत ने कहा,

"मुझे टेस्ट खेलना काफी पसंद है, आप इसमें खुद को ज्यादा टाइम दे सकते हैं। आप खुद को ज्यादातर टेस्ट मैचों में ही टेस्ट कर सकते हैं। मैं जब 4 दिवसीय फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल रहा था, तो मुझे लगा यह ही रियल टेस्ट हैं। हालांकि जब मैंने 5 दिवसीय क्रिकेट खेलनी शुरू की, तो मुझे पता लगा कि आपको ज्यादा एफर्ट डालना होता है।"

ऋषभ पंत के टेस्ट करियर की शुरुआत शानदार तरीके से हुई थी और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला स्कोरिंग शॉट छक्का ही लगाया था। इसके बाद वो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ने वाले इकलौते भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो 90+ पारियां भी खेली है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 9 ऐसे मौके जब युवराज सिंह के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद उनकी टीम को मिली हार

हालांकि मौजूदा समय में उनकी फॉर्म पर काफी सवाल खड़े हुए हैं और वो वनडे और टी20 टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह केएल राहुल कीपिंग करते हुए नजर आते हैं। विदेशों में होने वाले टेस्ट मैचों में अभी भी टीम उन्हीं के ऊपर विश्वास दिखा रही है।

ऋषभ पंत ने यह भी बताया कि उन्हें सीनियर प्लेयर्स से काफी समर्थन मिलता है और महेंद्र सिंह धोनी उनके मेंटर की तरह हैं। उन्होंने कहा,

"मेरे सबसे पसंदीदा बैटिंग पार्टनर माही भाई है, हमें साथ खेलने का कम मौका मिला है। हालांकि जब वो साथ होते हैं, तो चीजें आसान हो जाती हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ खेलने का अनुभव ही अलग है और काफी कुछ सीखने को मिलता है। माही भाई एक मेंटर की तरह है, वो मेरी काफी मदद करते हैं। वो इस बात का ध्यान रखते हैं कि मैं उनके ऊपर ज्यादा निर्भर नहीं हो जाऊं, लेकिन वो मदद से पीछे नहीं हटते। सुरेश रैना, युवराज सिंह, सुरेश रैना, विराट कोहली मेरी काफी मदद करते हैं।'

Published 02 May 2020, 09:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit