Create
Notifications

आईपीएल इतिहास के 9 ऐसे मौके जब युवराज सिंह के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद उनकी टीम को मिली हार

युवराज सिंह
युवराज सिंह
EXPERT COLUMNIST
Modified 11 May 2021
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय टीम (Indian Team) को कई यादगार जीत दिलाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 10 जून 2019 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। युवराज सिंह ने भारत को दो विश्व कप जिताए और इसके अलावा वो दो बार आईपीएल (IPL) जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे हैं।

युवराज सिंह आईपीएल में किंग्स XI पंजाब, पुणे वॉरियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं। 2016 और 2019 में वो आईपीएल का खिताब जीते हैं। वो एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जोकि अंडर 19, चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप और आईपीएल सभी ट्रॉफी जीते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए वनडे अंतर्राष्ट्रीय में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट

हालांकि इतने सफल करियर के बावजूद ऐसे कई मौके रहे, जब आईपीएल में युवराज सिंह ने खुद तो शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को जीत नहीं मिल पाई।

इस लिस्ट में हम उन्हीं प्रदर्शन पर नजर डालेंगे, जब युवी का प्रदर्शन भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाया:

1-) 57 रन vs राजस्थान रॉयल्स (2008)

युवी
युवी

आईपीएल के पहले सीजन में 21 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच जयपुर में मुकाबला हुआ। किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए युवराज सिंह की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 166-8 का स्कोर खड़ा किया। युवराज सिंह ने 34 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रनों की बेहतीन पारी खेली थी। हालांकि उनकी पारी के बावजूद उनकी टीम इस मैच को हार गई और राजस्थान रॉयल्स ने 19वें ओवर में 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

1 / 9 NEXT
Published 11 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now