'मैंने मैच फिक्सिंग के बाद सुसाइड करने के बारे में सोचा था

मोहम्मद अशरफुल बांग्लादेश के कप्तान भी रहे हैं
मोहम्मद अशरफुल बांग्लादेश के कप्तान भी रहे हैं

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल ने बड़ा खुलासा किया है कि और कहा कि मैच फिक्सिंग स्कैंडल के बाद कई बार उन्होंने सुसाइड करने के बारे में सोचा था। अशरफुल को बांग्लादेश के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक के रूप में देखा जाता था, लेकिन फिक्सिंग के कारण उनके करियर पर लगाम लग गया।

मोहम्मद अशरफुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रनों का पीछा करते हुए शानदार शतक लगाया था, उसके बाद से ही वो कई सालों तक टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे।

2013 में मैच फिक्सिंग के कारण लगा था मोहम्मद अशरफुल के ऊपर बैन

हालांकि 2013 में हुए ढाका प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग करने के कारण उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर तत्काल रूप से विराम लग गया था।

फिक्सिंग के कारण अशरफुल के ऊपर लगा था 5 साल का बैन
फिक्सिंग के कारण अशरफुल के ऊपर लगा था 5 साल का बैन

CricBuzz के साथ बातचीत करते हुए मोहम्मद अशरफुल ने कहा,

"मैच फिक्सिंग की बात आने के बाद मैंने सुसाइड करने का सोचा था। मैंने इस बारे में ब्रदर इन लॉ (मोजिबुल आलम) को यह बात बताई थी, लेकिन उन्होंने मुझे रोकते हुए सही सलाह दी। उन्होंने मुझे बताया कि मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे महान खिलाड़ी भी इस स्थिति से गुजरे हैं। फैंस और लोग इससे नाराज होंगे।"

मोहम्मद अशरफुल ने हालांकि बैन खत्म होने के बाद डीपीएल में वापसी करते हुए टूर्नामेंट में रिकॉर्ड रन बनाए। चयनकर्ता ने लेकिन उनको नहीं चुना। अशरफुल ने इसको लेकर कहा,

"मुझे पता है कि शानदार प्रदर्शन करना होगा और 2018 में मैंने डीपीएल में 5 शतक लगाए थे। यह रिकॉर्ड अभी भी कायम हैं। मैंने खुद को साबित किया, लेकिन मेरे प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दिया गया। मुझे सजा मिली और मैंने माफी मांगी। हालांकि वो मुझे माफ नहीं करना चाहते, तो मैं कुछ नहीं कर सकता।"

बांग्लादेश के लिए मोहम्मद अशरफुल ने 61 टेस्ट में 2737 रन, 178 वनडे मैच में 3468 रन और 23 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 450 रन बनाए हैं। अशरफुल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 9 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं।

बांग्लादेश के लिए 2013 में आखिरी बार खेले थे अशरफुल
बांग्लादेश के लिए 2013 में आखिरी बार खेले थे अशरफुल

पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल ने बांग्लादेश के लिए अपना आखिरी टी20 मार्च 2013, टेस्ट अप्रैल 2013 और आखिरी वनडे मई 2013 में खेला था। मौजूदा हालात को देखते हुए यह कहना मुश्किल है कि मोहम्मद अशरफुल दोबारा बांग्लादेश के लिए खेल पाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने की शाहिद अफरीदी की आलोचना

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now