Create
Notifications

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, उमर अकमल समेत कई और खिलाड़ियों ने मुझे धमकाया था

उमर अकमल
उमर अकमल
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्कारनैन हैदर ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उमर अकमल समेत दागी खिलाड़ियों ने उन्हें धमकाया था। ये वाकया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 की वनडे सीरीज का है।

जुल्कारनैन ने दावा किया है कि साथी खिलाड़ियों से धमकी मिलने के बाद उन्हें गुपचुप तरीके से दुबई से लंदन जाना पड़ा था। उमर अकमल और अन्य खिलाड़ियों ने उनसे सीरीज के तीसरे वनडे मैच में खराब प्रदर्शन करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था। इसी वजह से उन्हें धमकी दी गई थी।

एक इंटरव्यू के दौरान जुल्कारनैन ने कहा कि मुझे अभी भी याद है, मैंने उनसे कहा था कि अपना काम करो, ड्रिंक्स लेकर जाओ। लेकिन बाद में उमर और अन्य साथी खिलाड़ियों ने सीधे तौर पर मुझे धमकी दी थी। इसकी वजह से जेहनी तौर पर मैं काफी दबाव में आ गया था और काफी डर भी गया था। इसी वजह से बिना किसी को बताए मैं लंदन चला गया। उन्होंने दावा किया कि उमर अकमल को लेकर इस घटना की जानकारी उन्होंने टीम मैनेजमेंट को दे दी थी।

आपको बता दें कि इस घटना के बाद नवंबर 2010 में जुल्कारनैन का करियर समाप्त हो गया। उन्होंने अपने करियर में 1 टेस्ट, 4 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले।

ये भी पढ़ें: कामरान अकमल ने उमर अकमल के ऊपर लगे तीन साल के बैन पर जताई हैरानी

जुल्कारनैन ने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग मामले में उमर अकमल के ऊपर लगाया गया 3 साल का बैन काफी कम है। उन्होंने कहा कि अकमल के ऊपर आजीवन बैन लगना चाहिए और उनकी पूरी संपत्ति भी जब्त कर ली जानी चाहिए।

गौरतलब है कि स्पॉट फिक्सिंग मामले में उमर अकमल के ऊपर 3 साल का बैन लगा दिया गया है। पााकिस्तान के लिए आखिरी बार पिछले साल अक्टूबर में खेलने वाले अमर अकमल के ऊपर इसलिए बैन लगा, क्योंकि उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने इसकी रिपोर्ट नहीं की थी। अकमल ने अपनी गलती मानी थी कि दो अलग मौकों पर उन्हें ऑफर मिला था, लेकिन वो अथॉरिटी को बताने में नाकाम रहे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...