Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - कामरान अकमल ने उमर अकमल के ऊपर लगे तीन साल के बैन पर जताई हैरानी

  • पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल के ऊपर लगा है तीन का साल बैन
  • दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के मुताबिक उनके भाई को काफी सख्त सजा दी गई है
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 28 Apr 2020, 09:41 IST

कामरान अकमल और उमर अकमल
कामरान अकमल और उमर अकमल

पाकिस्तानी बल्लेबाजी उमर अकमल के ऊपर हाल ही में पीसीबी ने करप्शन के कारण तीन साल का बैन लगाया। उनके भाई और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल इस फैसले से काफी हैरान हैं। उनके हिसाब से उमर अकमल को काफी सख्त सजा दी गई है और वो निश्चित ही इसे चैलेंज करेंगे।

कामरान अकमल ने अपने भाई के ऊपर लगे बैन को लेकर कहा,

"मैं उमर अकमल को दी गई सजा से काफी हैरान हूं। 3 साल का बैन काफी कठोर फैसला है, वो इस बैन के खिलाफ निश्चित ही अपील करेंगे। यह समझना इसलिए भी मुश्किल है, क्योंकि इसी सजा के लिए दूसरे खिलाड़ियों को काफी कम समय के लिए बैन किया गया था और उमर अकमल को इतनी कड़ी सजा।"

पााकिस्तान के लिए आखिरी बार पिछले साल अक्टूबर में खेलने वाले अमर अकमल के ऊपर इसलिए बैन लगा, क्योंकि उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने इसकी रिपोर्ट नहीं की थी। अकमल ने अपनी गलती मानी थी कि दो अलग मौकों पर उन्हें ऑफर मिला था, लेकिन वो अथॉरिटी को बताने में नाकाम रहे।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगाए गए सभी शतकों पर नजर

उमर अकमल का विवादों से पुराना नाता रहा है। उन्हें 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी की टीम से खराब फिटनेस के कारण बाहर कर दिया गया था। इसी साल फरवरी में फिटनेस टेस्ट के दौरान खराब व्यवहार के कारण उनको फटकार भी लगाई जा चुकी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल के ऊपर तीन साल का बैन लगा दिया है और अब देखना होगा कि अकमल इस सजा के खिलाफ अपील करते है या नहीं। इसके अलावा मौजूदा हालात को देखते हुए ऐसा ही लग रहा है कि उनका अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के तौर पर करियर अब लगभग खत्म हो गया है और उनकी वापसी की राह काफी मुश्किल नजर आ रही है।


Published 28 Apr 2020, 09:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit