Create
Notifications

Hindi Cricket News - 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद मुझे क्रिस गेल जैसा सम्मान भारत में मिला- कार्लोस ब्रैथवेट

लगातार 4 छक्के लगाने के बाद कार्लोस ब्रैथवेट
लगातार 4 छक्के लगाने के बाद कार्लोस ब्रैथवेट
सावन गुप्ता

कार्लोस ब्रैथवेट, ये नाम तो आप जानते ही होंगे। कोई भी क्रिकेट प्रेमी इस नाम को नहीं भूल सकता है। कार्लोस ब्रैथवेट ने 2016 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाकर अपनी टीम को चैंपियन बना दिया था। अब उसी मुकाबले को लेकर ब्रैथवेट ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप के उस फाइनल मैच के बाद भारत में उन्हें क्रिस गेल जैसा प्यार मिला।

एक बातचीत के दौरान कार्लोस ब्रैथवेट ने अपने उस 4 छक्कों का जिक्र किया और बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि भारत में क्रिकेट एक धर्म है। मुझे याद है कि जब एयरपोर्ट पर क्रिस गेल को लोगों ने घेर लिया था तो मैं उसका वीडियो बना रहा था। लेकिन वर्ल्ड कप के बाद जब मैं दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए आईपीएल खेलने आया था, तो ठीक वैसी ही चीज मेरे साथ भी हुई।

ये भी पढ़ें: टी20 इतिहास में लगातार 3 मैचों में शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी, एक भारतीय भी शामिल

आपको बता दें कि उस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 156 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। लेकिन कैरेबियाई टीम ने सिर्फ 11 रन तक ही 3 विकेट गंवा दिए। यहां से मार्लोन सैमुअल्स और ड्वेन ब्रावो ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 77 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को मैच में वापसी दिलाई। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी। गेंदबाजी करने के लिए इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स आए और दूसरी तरफ कार्लोस ब्रैथवेट स्ट्राइक ले रहे थे। ब्रैथवेट ने पहली 4 गेंदों पर ही 4 छक्के लगाकर अपनी टीम को चैंपियन बना दिया। उन्होंने सिर्फ 10 गेंद पर नाबाद 34 रन बनाए। तब से लेकर अब तक कार्लोस ब्रैथवेट की उस पारी को हमेशा याद किया जाता है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...