चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल में खेलने को लेकर दिया बयान

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल में जगह नहीं मिलने को लेकर बयान दिया है। चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल नीलामी को एक मुश्किल प्रणाली बताते हुए कहा कि मेरे मन में कोई खटास नहीं है। चेतेश्वर पुजारा ने यह भी कहा कि उन्हें टेस्ट बल्लेबाज मानने वालों का कुछ नहीं कर सकते लेकिन मौका मिलने पर वह खुद को साबित कर सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा 109 के स्ट्राइक रेट के बाद भी आईपीएल में लम्बा नहीं खेल पाए। दूसरी तरफ उनके समकक्ष स्ट्राइक रेट वाले कई खिलाड़ी आईपीएल का लुत्फ़ उठाकर गए हैं।

पीटीआई से बातचीत में पुजारा ने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में मेरे अंदर वह अहंकार नहीं है। मैंने आईपीएल नीलामी को देखा और जाना है। नीलामी काफी मुश्किल होती है और हाशिम अमला जैसे वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी को भी इसमें अनसोल्ड देखा है। कई ऐसे दिग्गज टी20 खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल में नहीं लिया गया इसलिए मेरे अन्दर वह अहंकार नहीं है कि मुझे नहीं चुना गया। हाँ मौका मिलने पर मैं आईपीएल में जरुर खेलना चाहूँगा।

यह भी पढ़ें:आईपीएल इतिहास की 3 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

चेतेश्वर पुजारा का आईपीएल करियर

चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स से खेला है। कुल 30 मैचों में उनके बल्ले से 390 रन आए हैं। इस दौरान उनका औसत 21 और स्ट्राइक रेट 109 का रहा है।

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि मुझे टेस्ट बल्लेबाज मानना सही नहीं है। मैंने हमेशा कहा है कि मुझे मौका मिले और जब मौका मिलेगा तब मैं खुद को साबित कर सकता हूँ।

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल में टेस्ट बल्लेबाज मानकर शामिल नहीं किया जाता है। भारतीय टीम में भी वह सिर्फ टेस्ट प्रारूप का ही हिस्सा हैं। काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने वनडे क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया था और 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से शतक भी जड़ा था। देखना होगा कि उन्हें आगामी आईपीएल सीजन में मौका मिलेगा या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now