टीम में जगह पाने के लिए मैं अपनी गेंदबाजी में कोई भी बदलाव नहीं करुंगा...मिचेल स्टार्क ने दी तीखी प्रतिक्रिया

Australia v South Africa - Second Test: Day 4
Australia v South Africa - Second Test: Day 4

एशेज सीरीज के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने एक तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए अपने गेम से बिल्कुल भी छेड़छाड़ नहीं करेंगे। स्टार्क के मुताबिक अगर वो अपने गेम में बदलाव लाते हैं तो फिर टीम का गेंदबाजी अटैक एक जैसा हो जाएगा और इससे कोई फायदा नहीं होगा।

दरअसल 2019 के एशेज सीरीज के दौरान तत्कालीन हेड कोच जस्टिन लैंगर ने मिचेल स्टार्क को पहले तीन टेस्ट मैचों से बाहर करने की चौंकाने वाली वजह बताई थी। उन्होंने कहा कि जोश हेजलवुड रनों के बहाव को ज्यादा अच्छी तरह से कंट्रोल कर सकते हैं और इसी वजह से स्टार्क को नहीं खिलाया गया था।

मैं अन्य गेंदबाजों की तरह गेंदबाजी नहीं कर सकता हूं - मिचेल स्टार्क

स्टार्क के मुताबिक प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के लिए वो अपने गेम में कोई बदलाव नहीं करेंगे। द एज की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

मैंने ये सीखा है कि टीम के हिसाब से फिट होने के लिए अपने गेम में बदलाव नहीं करना है। अगर मैच-अप या कंडीशंस की वजह से मैं टीम में नहीं हूं तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। मैं स्किल पर ज्यादा जोर देता हूं जिससे हमारा अटैक और बेहतर हो। मैं स्कॉट बोलैंड, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड जैसी गेंदबाजी नहीं कर सकता हूं। प्लेइंग इलेवन में आने के लिए मैं अपने गेम में चेंज क्यों करूं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 जून से एशेज सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज का पहला मुकाबला एजबेस्टन में खेला जायेगा। वहीं आखिरी मुकाबला ओवल में 27 जुलाई से शुरू होगा। एशेज सीरीज में अभी तक दोनों टीमों के बीच अभी तक जितने भी मुकाबले हुए हैं उनमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now