जो रूट ने इंग्लैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई

Nitesh
जो रूट
जो रूट

इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Test Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपनी टीम की तरफ से इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई है। जो रूट को नियमित तौर पर केवल वनडे टीम में ही शामिल किया जाता है और उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिलती है। हालांकि रूट का कहना है कि उन्हें अगर मौका मिला तो वो टी20 वर्ल्ड कप में खेलना पसंद करेंगे।

जो रूट ने इंग्लैंड की तरफ से आखिरी टी20 मैच कार्डिफ में पाकिस्तान के खिलाफ मई 2019 में खेला था। इसके बाद से ही उन्हें अपने देश के टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। डेविड मलान ने आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपना स्थान पक्का कर लिया। इंग्लैंड के टीम कॉम्बिनेशन को देखकर लगता नहीं है कि उन्हें टी20 टीम में जगह मिल पाएगी।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान, दिनेश कार्तिक बने कप्तान, टी नटराजन को भी मिली जगह

जो रूट ने अभी तक कुल 32 टी20 मैच इंग्लैंड के लिए खेले हैं

जो रूट ने अभी तक इंग्लैंड के लिए कुल 32 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 35.72 की शानदार औसत से कुल 893 रन बनाए हैं। बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल में बात करते हुए जो रूट ने इंग्लैंड की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा "निश्चित तौर पर मैं उस वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहुंगा। मुझे तीनों ही फॉर्मेट में खेलना पसंद, क्योंकि सबमें अलग-अलग चुनौती है।"

जो रूट के मुताबिक इंग्लैंड टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने उनसे बेहतर प्रदर्शन किया है और इसी वजह से उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिली। उन्होंने आगे कहा "पिछले कुछ सालों में मुझे ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन मुझे ये पता है कि जो भी खिलाड़ी इस वक्त टीम में हैं वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। वे सभी शानदार खिलाड़ी हैं और टीम में खेलने के हकदार हैं।"

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी करने को लेकर आया बड़ा बयान

Quick Links

Edited by Nitesh