इयान बेल ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

इयान बेल
इयान बेल

इयान बेल ने घरेलू सीजन की समाप्ति के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों प्रारूप में खेलने वाले इयान बेल ने ट्विटर पर प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। इयान बेल ने इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2004 में पदार्पण किया था और अब वह 38 साल के हो गए हैं।

ट्विटर पर एक नोट जारी करते हुए इयान बेल ने कहा "यह सच है जब वे कहते हैं कि क्या तुम जानते हो सही समय कब है? दुर्भाग्य से मेरा समय अब है। खेल के लिए मेरी भूख और उमंग अब है जिसे मैं प्यार करता हूँ लेकिन मेरा शरीर इन मांगों को पूरा नहीं करता जो मैं अपेक्षा करता हूँ।"

यह भी पढ़ें:3 भारतीय दिग्गज जो आईपीएल में सफल नहीं हो पाए

इयान बेल का करियर

इयान बेल पांच बार एशेज जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 118 मैच खेलकर 7 हजार से भी ज्यादा रन बनाए और 22 शतक जड़े। इसके अलावा उनके बल्ले से 46 अर्धशतक भी आए। वनडे क्रिकेट में इयान बेल ने 161 मैचों में 5 हजार से ज्यादा रन बनाए और 4 शतक के अलावा 35 अर्धशतक भी जड़े। टी20 क्रिकेट में उन्होंने 8 मैच खेले और 188 रन बनाए। यहाँ भी उन्होंने एक अर्धशतक जड़ा।

घरेलू क्रिकेट में वह वॉरविकशायर की तरफ से खेलते हैं। इंग्लैंड के लिए अंतिम बार इयान बेल ने नवम्बर 2015 में टेस्ट मैच खेला था। पिछले पांच साल से वह टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे लेकिन 2004 से 2015 के बीच उन्होंने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले जो एक बड़ी उपलब्धि है। एक समय इंग्लैंड के मध्यक्रम की जिम्मेदारी उनके कंधों पर होती थी। बल्लेबाजी में रिकॉर्ड देखने पर उन्हें इंग्लैंड की टीम का एक दिग्गज खिलाड़ी कहा जा सकता है जिसने कई जीत में टीम के लिए बढ़िया खेल दिखाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now