Create

पैट कमिंस के पास एक अच्छे कप्तान के सारे गुण हैं लेकिन जो रूट के पास नहीं है, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

Australia v England - 1st Test: Day 4
Australia v England - 1st Test: Day 4
reaction-emoji
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज इयान चैपल (Ian Chappell) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) और जो रूट (Joe Root) के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पैट कमिंस को जो रूट से बेहतर कप्तान बताया है। इयान चैपल के मुताबिक पैट कमिंस के पास एक अच्छे कप्तान के सारे गुण मौजूद हैं, जबकि जो रूट के पास इसकी कमी है।

पैट कमिंस इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान हैं। टिम पेन के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया है। वहीं इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी जो रूट कर रहे हैं। कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया।

हालांकि कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आने के बाद पैट कमिंस एडिलेड में होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कमिंस की बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से टीम में वापसी होगी।

पैट कमिंस एक जबरदस्त कप्तान हैं - इयान चैपल

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में लिखे अपने कॉलम में इयान चैपल ने जो रूट और पैट कमिंस के कप्तानी की तुलना की। उन्होंने कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टीम का सबसे प्रेरणादायक खिलाड़ी बताया है।

उन्होंने लिखा, "कप्तान बनाए जाने से पहले पैट कमिंस को पोस्टमैन पैट निकनेम दिया गया था। ये निकनेम उन्हें इसलिए दिया गया था क्योंकि वो हर वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस डिलीवर करते थे। जरूरत पड़ने पर वो टीम के लिए हर समय अच्छा प्रदर्शन करते थे। कप्तान के तौर पर भी अपने पहले मुकाबले में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और गाबा में पांच विकेट चटकाए और अपनी टीम को जीत दिलाई।"

चैपल ने आगे लिखा " रूट एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं लेकिन खराब कप्तान हैं। उन्हें साधारण और अनलकी कप्तान कहना कोई गलत नहीं होगा।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...