ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में भारत के खराब प्रदर्शन को लेकर आई प्रतिक्रिया, दिग्गज ने स्पिन खेलने की काबिलियत पर उठाये सवाल 

India v Australia - 3rd Test: Day 1
India v Australia - 3rd Test: Day 1 (Image - Getty)

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2023 (IND vs AUS 2023) का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जा रहा है, जहां पहली बार भारतीय टीम दबाव में दिखी है। इंदौर टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की लेकिन पूरी टीम सिर्फ 109 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय बल्लेबाजी के इस प्रदर्शन के बारे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी इयान चैपल का मानना है कि भारत के कुछ बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स को ठीक से खेल नहीं पा रहे हैं।

इयान चैपल ने तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म होने के बाद कहा,

"भारत के बल्लेबाजी क्रम में श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा समेत कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो स्पिनर्स के खिलाफ काफी संघर्ष कर रहे हैं।"

उनका मानना है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अभी तक पुजारा को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स को खेलने में काफी परेशानी हुई है। वहीं, अय्यर के बारे में भी उनका ऐसा ही ख्याल है। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए इयान चैपल ने कहा,

"चेतेश्वर पुजारा बड़े उछल-कूद करके खेलने वाले खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि इस सीरीज में भी अभी तक उन्होंने ऐसा ही किया है। मैं काफी टाइम से सुनता आ रहा हूं कि श्रेयस अय्यर स्पिन के एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन मैंने अभी तक ऐसा देखा नहीं है और मुझे लगता नहीं है कि वो हैं। मेरे हिसाब से वह स्पिन खेलने में काफी डरते हैं।"

भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई अंदाज में बल्लेबाजी की - इयान चैपल

इसके अलावा पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने पर ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

"भारत टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें देखकर मुझे नहीं लगता कि वह स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे लगा कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले ही डरा दिया था। पिच से भी थोड़ी मदद मिली। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने काफी सटीकता से गेंदबाजी की। हालांकि, हमें एक चीज देखने को मिली कि भारतीयों ने ऑस्ट्रेलियाई स्टाइल में बल्लेबाजी की।"

गौरतलब है कि इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रेयस अय्यर शून्य पर और पुजारा 1 रन पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीनों स्पिनर्स ने मिलकर 9 विकेट चटकाए और भारत अपनी पहली पारी में सिर्फ 109 रन ही बना पाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now