बाबर आजम के पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

India Cricket WCup
बाबर आजम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक परफॉर्मेंस के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) की कप्तानी छोड़ दी। उन्होंने हर एक फॉर्मेट में कप्तानी को छोड़ दिया। इसको लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान चैपल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ये पुरानी आदत रही है कि वो इस तरह से कप्तान बदलते रहते हैं और इस बार भी ऐसा ही उन्होंने किया।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था। बाबर आजम के नेतृत्व में टीम केवल 4 मुकाबले जीत पाई और 5 में हार का सामना किया था। लगातार हो रही आलोचनाओं और दबाव के चलते बाबर आजम ने तीनो फॉर्मेट से कप्तानी से इस्तीफा दे दिया।

पाकिस्तान की ये पुरानी आदत रही है - इयान चैपल

वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इयान चैपल ने बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये काफी निराशाजनक है। मेरे हिसाब से बाबर आजम एक बेहतरीन प्लेयर हैं। वो पाकिस्तान टीम को नहीं छोड़ रहे हैं और शायद उनसे बेहतर कप्तान मिल जाए। लेकिन पाकिस्तान की ये पुरानी आदत रही है कि वो लगातार कप्तान चेंज करते रहते हैं।

आपको बता दें कि बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था,

मुझे वह पल अच्छी तरह से याद है जब 2019 में पाकिस्तान का नेतृत्व करने के लिए पीसीबी से कॉल आया था। पिछले चार वर्षों में, मैंने मैदान पर और बाहर कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन मैंने क्रिकेट जगत में पूरे दिल और लगन से पाकिस्तान के गौरव और सम्मान को बनाए रखने का लक्ष्य रखा है।'

बाबर आज़म के कप्तानी छोड़ने के कुछ समय बाद ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए कप्तानों की भी घोषणा कर दी थी। टेस्ट फॉर्मेट में शान मसूद को कप्तान बनाया गया, वहीं टी20 फॉर्मेट में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को जिम्मेदारी मिली। वनडे कप्तान की घोषणा बाद में की जाएगी। अब देखना होगा कि नए कप्तानों की अगुवाई में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता