Create
Notifications

"एशेज खत्म होने तक पैट कमिंस कप्तान के रूप में जो रुट से काफी आगे होंगे", पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

दोनों ही कप्तानों के लिए यह सीरीज बहुत अहम है
दोनों ही कप्तानों के लिए यह सीरीज बहुत अहम है
Prashant Kumar

एशेज (Ashes 2021-22) के पहले टेस्ट के दौरान इंग्लैंड की पहली पारी महज 147 रन पर सिमट गयी और इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल कप्तान जो रुट (Joe Root) से प्रभावित नहीं दिखे। चैपल के मुताबिक रुट एक अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन उनके पास महान कप्तान वाली सोच नहीं है।

ब्रिस्बेन के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। इंग्लिश बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के सामने टिकने में सफल नहीं रहे और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। पूरी टीम 50.1 ओवर में 147 रन बनाकर ढेर हो गयी।

चैपल ने बुधवार को स्पोर्ट्सडे पर कहा,

मुझे लगता है कि वह (रूट) एक बहुत अच्छा बल्लेबाज है, लेकिन बतौर कप्तान ज्यादा अच्छा नहीं है। उनके पास एक ज्यादा सोचने की शक्ति नहीं है और मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में यह महत्वपूर्ण है।
पैट कमिंस एक अच्छे कप्तान होंगे, मुझे लगता है कि उन्हें कप्तान के रूप में थोड़ा समय लगेगा लेकिन सीरीज के अंत तक, मुझे लगता है कि पैट एक कप्तान के रूप में जो (रूट) से मीलों आगे होंगे और यदि ऐसा होता है, तो ऑस्ट्रेलिया को आराम से जीत मिलेगी।

बेन स्टोक्स एक अच्छे कप्तान होंगे - इयान चैपल

इयान चैपल का मानना है कि इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एक अच्छे कप्तान साबित होंगे। स्टोक्स के पास अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग है। जो रुट जरूरत पड़ने पर स्टोक्स जैसे खिलाड़ी से मदद भी ले सकते हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि स्टोक्स एक अच्छे कप्तान होंगे। आक्रामक खिलाड़ी हमेशा अच्छे कप्तान नहीं बनते लेकिन मुझे लगता है कि स्टोक्स के पास बहुत कुछ है। उनके पास एक महान क्रिकेट दिमाग है, वह एक महान बल्लेबाज और गेंदबाज हैं और उनकी फील्डिंग को कम नहीं समझो। मुझे लगता है कि वह एक अच्छे कप्तान होंगे और जो रूट को उनकी बात सुनकर अच्छा करेंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...