अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने तोड़ा गौतम गंभीर का बड़ा रिकॉर्ड, जबरदस्त कारनामा किया

Nitesh
इब्राहिम जादराण ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली
इब्राहिम जादराण ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली

अफगानिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के बल्लेबाज इब्राहिम जादराण (Ibrahim Zadran) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो श्रीलंका में मेहमान टीम के बल्लेबाज द्वारा एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का रिकॉर्ड तोड़ा।

श्रीलंका ने बड़े स्कोर वाले मैच में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने इब्राहिम जादरान के शतक की मदद से 8 विकेट पर 313 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 314 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

गौतम गंभीर के श्रीलंका में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड टूटा

इब्राहिम जादरान ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 138 गेंद पर 15 चौके और 4 छक्के की मदद से 162 रनों की मैराथन पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान एक बड़ा कीर्तिमान उन्होंने अपने नाम कर लिया। अब वो श्रीलंकाई धरती पर विजटिंग टीम के बल्लेबाज द्वारा वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के नाम था। गंभीर ने साल 2009 में कोलंबो में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 147 गेंद पर 14 चौके और एक छक्के की मदद से 150 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि श्रीलंका की तरफ से इस मुकाबले में कुसल मेंडिस और चरित असालंका ने बेहतरीन पारी खेली। मेंडिस ने 61 गेंद पर ताबड़तोड़ 67 रन बनाए और असालंका ने सिर्फ 72 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रनों की नाबाद पारी खेली। निचले क्रम से वेलालगे ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने 4 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Nitesh