COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: शेन वॉर्न ने 'प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट' के नाम की भविष्यवाणी की

न्यूज़
1.30K   //    12 Mar 2019, 17:40 IST

Shane Warne and Steve Waugh after the 1999 World Cup win

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी शेन वॉर्न ने भविष्यवाणी की है कि डेविड वॉर्नर आगामी विश्व कप में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' होंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन आईपीएल 2019 में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब जीत सकते हैं।

इस साल मई के महीने में इंग्लैंड और वेल्स में एकदिवसीय विश्व कप की शुरुआत होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस विश्व कप से पहले अपने रंग में नज़र आ रही है और भारत दौरे में उनका शानदार प्रदर्शन इस बात की गवाही देता है।

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ, जिन पर बॉल टैंपरिंग कांड की वजह से एक साल का प्रतिबंध लग गया था, अब वह दोनों विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं। तो इस तरह से विश्व कप में हम एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम को खेलते हुए देखेंगे जो विश्व कप खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान वार्न को लगता है कि डेविड वॉर्नर इस मेगा टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनेंगे।

यूके टेलीग्राफ से बात करते हुए, शेन वॉर्न ने कहा कि उन्हें भी 2003 में ऑस्ट्रेलिया के लिए 12 महीनों का प्रतिबंध झेलना पड़ा था लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की थी। इसी तरह से, वॉर्नर-स्मिथ की यह जोड़ी विश्व कप में शानदार वापसी करेगी। 

वॉर्न ने कहा, 

"मैं अपने अनुभव से बता सकता हूँ क्योंकि मुझे भी एक साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था लेकिन इसके बाद मैंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और मेरे करियर के अगले 4 साल यादगार बन गए।

एक साल खेल से दूर रहने के बाद मेरा शरीर और दिमाग ताजा था और मैं मैदान पर उतरने के लिए बहुत उत्सुक था।

यहां तक कि आप नेट-अभ्यास के लिए भी उत्साहित रहते हैं। इसलिए मेरे मानना है कि डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ भी शानदार वापसी करेंगे और मैदान पर उतरने के बाद विपक्षी गेंदबाज़ी आक्रमण को तहस-नहस करने के लिए उत्सुक होंगे और मैं डेविड वार्नर के विश्व कप का 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की भविष्यवाणी करता हूँ।"

Advertisement

वॉर्न को लगता है कि स्मिथ और वार्नर पहले कुछ मैचों में नर्वस होंगे, लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया को छठी बार विश्व विजेता बनाने में उनकी बेहद अहम भूमिका होगी।

वॉर्न ने आगे कहा, "यही कारण है कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीत सकता है। उनके रिकॉर्ड पर एक नज़र डालें। यह दोनों खिलाड़ी दुनिया के किसी भी कोने में रन बनाने में सक्षम हैं।

शुरुआती मैचों में वे थोड़े नर्वस ज़रूर नज़र आएंगे लेकिन यह उनके लिए अच्छा होगा। वे अधिक उत्साहित नहीं होंगे और जैसे-जैसे विश्व कप अपने अंत की ओर बढ़ेगा और उनके प्रदर्शन में निखार आता जाएगा। मैं उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करूँगा।"


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...