Create

जून माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के विजेता की हुई घोषणा, इंग्लैंड के खिलाड़ी ने मारी बाजी

जॉनी बेयरस्टो का धमाकेदर प्रदर्शन रहा था
जॉनी बेयरस्टो का धमाकेदर प्रदर्शन रहा था

आईसीसी (ICC) ने जून माह के प्लेयर ऑफ़ द मंथ (Player of the Month) अवार्ड के विजेताओं की घोषणा कर दी है। पुरुष श्रेणी में इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को विजेता चुना गया, जबकि महिला श्रेणी में दक्षिण अफ्रीका की ऑलराउंडर मारिजाने कैप (Marizanne Kapp) को यह अवार्ड दिया गया। बेयरस्टो के अलावा इंग्लैंड के जो रुट और न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल को अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। वहीं मारिजाने कैप के अलावा शबनिम इस्माइल और इंग्लैंड की नताली सीवर भी अवार्ड के लिए नॉमिनेट की गईं थी। बेयरस्टो और कैप ने सभी को पीछे छोड़ते हुए अपनी-अपनी श्रेणी में विजेता बनने में सफलता हासिल की।

पिछले महीने जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले के आखिरी दिन दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 92 गेंदों में 136 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी तथा इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक जड़ा था। अंतिम टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में बेयरस्टो ने शतक जड़ा और इसके बाद अंतिम दिन लक्ष्य का पीछा करते हुए एक नाबाद अर्धशतक बनाया था। अवार्ड जीतने के बाद इंग्लिश बल्लेबाज ने फैंस को वोटिंग करने के लिए धन्यवाद भी कहा।

इंग्लैंड के खिलाफ मारिजाने कैप ने खेली थी एक यादगार पारी

मारिजाने कैप ने अपने टेस्ट करियर का सर्वाधिक स्कोर बनाया था
मारिजाने कैप ने अपने टेस्ट करियर का सर्वाधिक स्कोर बनाया था

इंग्लैंड दौरे पर खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम सौ रनों के अंदर ही पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं मारिजाने कैप ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 213 गेंदों का सामना करते हुए 150 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में कैप ने 26 चौके लगाए। इस पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका की टीम एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंची थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी कैप ने 58 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाये थे और और मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी।

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवार्ड जीतने पर कैप ने कहा,

मेरे लिए आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतना वास्तव में बहुत मायने रखता है, खासकर शबनिम इस्माइल और नताली सीवर जैसे दो शानदार खिलाड़ियों के खिलाफ।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment