ICC ने मार्च माह के प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीतने के दावेदारों का किया ऐलान, कई जबरदस्त खिलाड़ी शामिल

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's 2nd Test: Day 3

आईसीसी ने मार्च महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) अवार्ड जीतने की दौड़ में शामिल कुछ जबरदस्त नामों की घोषणा की है, जिनका प्रदर्शन पिछले महीने बेहतरीन रहा था। पुरुष वर्ग में न्यूजीलैंड के मैट हेनरी, श्रीलंका के कामिन्दु मेंडिस और आयरलैंड के मार्क अडेयर को चुना गया है।

न्यूजीलैंड को अपनी घरेलू सरजमीं में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था लेकिन उसमें तेज गेंदबाज मैट हेनरी का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वेलिंग्टन और क्राइस्टचर्च में खेले गए दोनों मुकाबलों की पहली पारी में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था। उन्होंने वेलिंग्टन टेस्ट में 8 विकेट लिए थे, जबकि क्राइस्टचर्च में 9 विकेट झटके थे। इस तरह हेनरी ने दो मैचों में 15.70 की औसत से 17 विकेट लिए थे।

श्रीलंका के कामिन्दु मेंडिस पिछले महीने बांग्लादेश के दौरे पर एक्शन में नजर आये थे। उन्होंने T20I सीरीज के तीन मैचों में खास प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन टेस्ट सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। मेंडिस ने सिलहट में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले की दोनों पारियों में शतक जड़ते हुए 102 और 164 का स्कोर बनाया था।

आयरलैंड के मार्क अडेयर पिछले महीने तीनों ही फॉर्मेट के मुकाबलों में एक्शन में नजर आये। अडेयर ने टॉलरेंस, ओवल में खेले गए टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट लेकर अपनी टीम की सबसे लम्बे फॉर्मेट में पहली जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने वनडे और T20I मुकाबलों में भी अच्छा किया और कुल मिलाकर तीनों फॉर्मेट में 16 विकेट अपने नाम किये।

वहीं, महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एश्ली गार्डनर (3 वनडे में 52 रन और 8 विकेट), न्यूजीलैंड की अमेलिया केर (4 T20I में 114 रन और 6 विकेट) और इंग्लैंड की मैया बुशियर (5 T20I में 223 रन) अवार्ड जीतने की दौड़ में शामिल हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now