Create
Notifications

आईसीसी ने मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन का ऐलान किया, नेपाल के क्रिकेटर को मिली जगह

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
SENIOR ANALYST
Modified 05 May 2021
न्यूज़

आईसीसी (ICC) ने आज अप्रैल महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनीज का ऐलान किया। इस लिस्ट में पाकिस्तान के दो क्रिकेटरों बाबर आजम और फखर जमान ने जगह बनाई है। इसके अलावा नेपाल के कुशल भरतेल को भी नॉमिनेट किया गया है।

विजेता का फैसला आईसीसी की तरफ से जारी ऑनलाइन वोटिंग से होगा। मार्च महीने के लिए भुवनेश्वर कुमार को प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

बाबर आजम की अगर बात करें तो वो काफी समय से जबरदस्त फॉर्म में हैं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने प्रोटियाज टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 104 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाए थे और दो बार मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

ये भी पढ़ें: "भारत में IPL का आयोजन नहीं होना चाहिए था, यूएई पहली च्वॉइस होनी चाहिए थी"

अप्रैल महीने में बाबर आजम ने 7 टी20 मुकाबले खेले और इस दौरान काफी रन बनाए। उन्होंने दो हाफ सेंचुरी और एक सेंचुरी लगाया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन में उन्होंने 59 गेंद पर 122 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा वो विराट कोहली को पीछे कर आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज भी बने।

नेपाल के कुशल भरतेल ने शानदार प्रदर्शन किया था

नेपाल के कुशल भरतेल की अगर बात करें तो नीदरलैंड और मलेशिया के साथ हुई टी20 ट्राई सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने तीन लगातार अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया था। बैटिंग में उनके शानदार फॉर्म का ही नतीजा था कि नेपाल ने इस ट्राई सीरीज को अपने नाम किया। उन्होंने सबसे ज्यादा 278 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: भारत में IPL आयोजन का फैसला बिल्कुल सही था, चौंकाने वाला बयान आया सामने

Published 05 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now