Create

आईसीसी ने वनडे टीम ऑफ़ द ईयर का किया ऐलान, एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नही

बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है
बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है

आईसीसी (ICC) ने साल 2021 की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कई देशों के जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों ने जगह बनाई। इस टीम का चुनाव पिछले साल के वनडे प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। टी20 टीम की तरह ही वनडे टीम में भी किसी भी भारतीय (Indian Cricket Team) खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को इस टीम का भी कप्तान नियुक्त किया गया है।

2021 में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग का दबदबा देखने को मिला, जिन्होंने पूरे साल धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उन्हें इस टीम में बतौर ओपनर जगह मिली है। स्टर्लिंग ने 14 मैचों में 79.66 की शानदार औसत से 705 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले 3 शतक और 2 अर्धशतक आए। उन्होंने लगातार अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाने का काम किया।

आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर 2021

पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड), जानेमन मलान (दक्षिण अफ्रीका), बाबर आजम (कप्तान) (पाकिस्तान), फखर जमान (पाकिस्तान), रसी वैन डर डुसेन (दक्षिण अफ्रीका), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर) (बांग्लादेश), वनिंदू हसारंगा (श्रीलंका), मुस्ताफ़िज़ुर रहमान (बांग्लादेश), सिमी सिंह (आयरलैंड), दुष्मंता चमीरा (श्रीलंका)

वनडे टीम ऑफ़ द ईयर में बांग्लादेश के सबसे ज्यादा 3 खिलाड़ियों को चुना गया है। वहीं आयरलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान के 2-2 खिलड़ियों को जगह दी गयी है।

भारत का कोई खिलाड़ी ना होने से काफी लोगों को हैरानी हो सकती है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने पिछले साल महज 6 वनडे मैच ही खेले थे और इस दौरान उनके ज्यादातर खिलाड़ी सभी मैचों का हिस्सा नहीं रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में हुयी वनडे सीरीज में सभी खिलाड़ी मौजूद थे लेकिन जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर भारत की दूसरे दर्जे की टीम गई थी। उस समय ज्यातर खिलाड़ी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में मौजूद थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment