Create

आईसीसी ने टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर का किया ऐलान, भारत-पाकिस्तान के 3-3 खिलाड़ी शामिल

इस टीम की कमान न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के हाथों में दी गई है
इस टीम की कमान न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के हाथों में दी गई है
reaction-emoji
Rahul

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2021 के बेस्ट 11 टेस्ट खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में कई देशों के खिलाड़ियों को टेस्ट फॉर्मेट में उम्दा प्रदर्शन करने के कारण जगह दी गई है। इस टीम के कप्तान के रूप में न्यूज़ीलैंड (New Zealand) को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) को चुना गया है जबकि तीन भारतीय खिलाड़ियों को भी इस टीम में जगह दी गई है। आपको बता दें कि पुरुषों की आईसीसी वनडे और टी20 टीम ऑफ़ द ईयर में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं था।

आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर में सलामी बल्लेबाज के रूप में श्रीलंका के दिमुथ करुनारत्ने और भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का चयन हुआ है। टॉप ऑर्डर में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को चुना है। इसके बाद मध्यक्रम में कप्तान केन विलियमसन, फवाद आलम और विकेटकीपर ऋषभ पन्त को चुना गया है। गेंदबाजी विभाग में एक स्पिनर और तीन गेंदबाजों के नाम पर मुहर लगी है, जिसमें भारत से रविचंद्रन अश्विन, न्यूज़ीलैंड के काइल जेमिसन और पाकिस्तान के दो तेज गेंदबाज हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी का नाम शामिल है।

आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ़ द इयर पर एक नजर

दिमुथ करुनारत्ने, रोहित शर्मा, मार्नस लैबुशेन, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, काइल जेमिसन, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी।

आईसीसी की टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर में भारत और पाकिस्तान से 3-3 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। न्यूज़ीलैंड से दो खिलाड़ियों को चुना गया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका से एक-एक खिलाड़ी को इस टीम में शुमार होने का भाग्य प्राप्त हुआ है। हैरान करने वाली बात है कि पिछले कई सालों से इस टीम में कप्तान के रूप में जगह बनाने वाले भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली जगह बनाने में नाकाम रहे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी स्थान प्राप्त न हो सका।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...