Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs ENG: सैम बिलिंग्स के ग्लव्स को लेकर आईसीसी ने की कार्रवाई

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Nov 03, 2019
Nov 03, 2019 IST

सैम बिलिंग्स, फाइल फोटो
सैम बिलिंग्स, फाइल फोटो

आईसीसी ने इंग्लैंड के उपकप्तान सैम बिलिंग्स पर एक नियम का उल्लंघन करने पर प्रतिबन्ध लगाया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान इको फ्रेंडली ग्लव्स पहने थे। आईसीसी ने आगे होने वाले सभी मैचों में इन्हें ऐसे ग्लव्स पहनने के लिए मना किया है और प्रतिबन्ध लगाया है।

मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने बिलिंग्स से कहा कि आने वाले मैचों में आप ऐसे ग्लव्स पहनकर नहीं खेल सकते। ऐसा करना आईसीसी के किट नियमों के उल्लंघन के अंतर्गत आता है। आईसीसी के नियमों के अनुसार खिलाड़ी बल्लेबाजी के दौरान सफ़ेद रंग के ग्लव्स पहनने के अलावा टीम की ड्रेस के रंग वाले ग्लव्स भी पहन सकते हैं। बिलिंग्स ने इस नियम को ध्यान में नहीं रखते हुए दूसरे ग्लव्स उपयोग में लिए थे और मैच रेफरी ने इस पर संज्ञान लिया।

यह भी पढ़े: भारत के ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर और नरेंद्र मोदी आ सकते हैं

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के उपकप्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने महज आठ रन बनाए। इंग्लिश टीम को मेजबान टीम के खिलाफ हार का भी सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम बीसवें ओवर की पांचवीं गेंद तक 155 रन बनाकर आउट हो गई। मिचेल सैंटनर को तीन विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली।

इंग्लैंड के लिए एक और बुरी खबर यह भी रही कि उनके बल्लेबाज जो डेनली टखने में चोट की वजह से टी20 सीरीज के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...