Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: शाकिब अल हसन को आईसीसी ने किया 2 साल के लिए बैन

  • उन्होंने आईसीसी द्वारा लगाए गए चार्ज स्वीकार किये और गलती मानी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 30 Oct 2019, 17:08 IST
शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 कप्तान शाकिब अल हसन को आईसीसी ने दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। बुकी द्वारा मैच फिक्स के लिए संपर्क करने की बात उन्होंने आईसीसी को नहीं बताई थी, इस वजह से उन्हें बैन कर दिया गया है। वे एक साल के लिए पूरी तरह सस्पेंड रहेंगे। आईसीसी ने उन पर कई धाराओं के उल्लंघन के चार्ज लगाए और यह फैसला सुनाया।

उन्हें 2.4.4 धारा के उल्लंघन का दोषी माना गया, इसके अनुसार बुकी द्वारा संपर्क के बाद भी उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट को नहीं बताया। यह 2018 में श्रीलंका, जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणीय सीरीज और 2018 आईपीएल के दौरान हुआ था। इसके अलावा इसी धारा के अंतर्गत उन पर एक और चार्ज लगाते हुए कहा गया कि उन्होंने 2018 में त्रिकोणीय सीरीज के दौरान दूसरी बार अप्रोच के बाद भी बुकी के बारे में एंटी करप्शन यूनिट को नहीं बताया। इसके अलावा उन्होंने 26 अप्रैल 2018 को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में भी बुकी द्वारा संपर्क साधने की बात नहीं बताई।

यह भी पढ़ें:विराट कोहली और भारतीय टीम को मिली आतंकी हमले की धमकी: रिपोर्ट

शाकिब अल हसन ने क्रिकेट अपेक्स बॉडी द्वारा लगाए गए सभी चार्ज माने और कहा कि मैं इस खेल से प्यार करता हूँ लेकिन बैन किये जाने से दुखी हूँ। मैंने फिक्सिंग सम्बन्धी संपर्क के बारे में नहीं बताया था। यह मेरी गलती है। मैं इस खेल को करप्शन मुक्त बनाने के लिए आईसीसी और एंटी करप्शन यूनिट के साथ मिलकर उनके कार्यक्रमों में जाकर युवा खिलाड़ियों को ऐसी चीजों के बारे में जागरूक करूँगा और कहूँगा कि मेरे जैसी गलती वे कभी ना करें।

बांग्लादेश टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका है, शाकिब अल हसन के बिना उनकी टीम आधी हो जाती है। भारत दौरे पर टीम 30 अक्टूबर को रवाना होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 29 Oct 2019, 18:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit