Create
Notifications

कप्तान के जबरदस्त ऑलराउंड परफॉर्मेंस की बदौलत ओमान ने नेपाल को वनडे में हराया

ओमान ने शानदार जीत दर्ज की (Photo - Oman Cricket)
ओमान ने शानदार जीत दर्ज की (Photo - Oman Cricket)
सावन गुप्ता

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग-2 (ICC Cricket World Cup League Two) के 13वें राउंड की शुरूआत हो गई है। इस राउंड के दूसरे मुकाबले में ओमान (Oman Cricket Team) ने नेपाल (Nepal Cricket Team) को 13 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए ओमान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए, जवाब में नेपाल की टीम 49.4 ओवर में 198 रन पर सिमट गई।

ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 26 रन तक दोनों ही सलामी बल्लेबाज आउट हो गए। इसके बाद शोएब खान भी 27 रन बनाकर चलते बने। 55 रन तक ओमान के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। हालांकि कप्तान जीशान मकसूद एक छोर पर टिके रहे। एक तरफ से विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरे छोर पर जीशान मकसूद टिके रहे। उन्होंने 126 गेंद पर 12 चौके की मदद से नाबाद 104 रन बनाए और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। नेपाल की तरफ से करन केसी ने सिर्फ 38 रन देकर 5 विकेट लिए।

ओमान ने जबरदस्त गेंदबाजी कर नेपाल को हराया

टार्गेट का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम भी नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और उनकी बल्लेबाजी भी काफी धीमी रही। 141 रन तक नेपाल ने 6 विकेट गंवा दिए। देव खनल ने 34 रन बनाए। हालांकि आरिफ शेख के रूप में टीम की एक उम्मीद बची हुई थी। उन्होंने सिर्फ 79 गेंद पर 6 चौके की मदद से 66 रन बनाए। हालांकि 50वें ओवर की चौथी गेंद पर वो भी आउट हो गए और नेपाल की उम्मीदें धराशायी हो गईं। जीशान मकसूद ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा खावर अली ने भी 3 विकेट लिए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...