CWC 2023 : इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार झेलने वाली बांग्लादेश टीम को मिली बड़ी सजा, आईसीसी ने खास वजह से लगाया जुर्माना 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के सातवें मुकाबले में करारी हार झेलने वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) पर बड़ी कार्रवाई हुई है। इंग्लिश टीम की पारी के दौरान शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम निर्धारित समय पर अपने ओवर नहीं खत्म कर पाई और इसी वजह से उन पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। बांग्लादेशी खिलाड़ियों को अपनी मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माने के रूप में देना होगा।

धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश टीम तय समय से एक ओवर पीछे रह गई और इसी वजह से उन पर मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ द्वारा धाराएं लगाई गईं और सजा भी सुनाई गई। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपनी गलती मानते हुए, सभी धाराओं को स्वीकार कर लिया है, इसी वजह से अब अन्य किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं है।

गौरतलब हो कि आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति के अपराध से संबंधित अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में कम ओवर फेंकने पर कार्रवाई होती है और देरी से किये गए प्रत्येक ओवर के आधार पर मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माने के रूप में देना होता है।

मैदानी अम्पायर अहसान रज़ा एवं पॉल विल्सन, तीसरे अम्पायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने मिलकर चार्ज लगाए।

इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश को मिली बड़ी हार

बांग्लादेश को मौजूदा वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 137 रनों की बड़ी हार झेलनी पड़ी। टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही फ्लॉप साबित हुई। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया और इंग्लिश टीम ने 50 ओवर में डेविड मलान (140) और जो रुट (82) की पारियों की मदद से 50 ओवर में 364/9 का स्कोर बनाया, जवाब में बांग्लादेश टीम 48.2 ओवर में 227 रन ही बना पाई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने घातक गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now