आईसीसी वनडे रैंकिंग - टॉप 10 खिलाड़ियों में हुए बदलाव, ऑस्ट्रेलिया को फायदा

आईसीसी वनडे रैंकिंग 
आईसीसी वनडे रैंकिंग 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में इंग्लैंड (123) अभी भी पहले स्थान पर है, लेकिन सीरीज हारने के कारण उन्हें दो अंकों का नुकसान हुआ। ऑस्ट्रेलिया (109) को सीरीज जीतने से फायदा हुआ और वह पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका (108) एक स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर कायम हैं। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो तीन स्थान के फायदे से टॉप 10 में पहुंच गए हैं और फिलहाल दसवें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आरोन फिंच सातवें स्थान पर कायम हैं, वहीं डेविड वॉर्नर दो स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर चले गए हैं। वॉर्नर के नुकसान के कारण न्यूजीलैंड के केन विलियमसन दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के जो रुट टॉप 10 से बाहर हो गए हैं और चार स्थान के नुकसान से 13वें स्थान पर हैं।

जॉनी बेयरस्टो 
जॉनी बेयरस्टो

टॉप 10 के बाहर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल पांच स्थान के फायदे से 26वें, एलेक्स कैरी 11 स्थान के फायदे से 28वें, मार्कस स्टोइनिस तीन स्थान के फायदे से 46वें और मार्नस लैबुशेन 20 स्थान के फायदे से 63वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स 44 स्थान के फायदे से 93वें और आदिल रशीद आठ स्थान के फायदे से 99वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में ट्रेंट बोल्ट पहले और जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर कायम हैं। टॉप 10 में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स तीन स्थान के फायदे से चौथे और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस दो स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड (सात स्थान के फायदे से आठवें) और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर (18 स्थान के फायदे से दसवें) ने टॉप 10 में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क संयुक्त दसवें स्थान पर हैं।

England v Australia - 1st Royal London Series One Day International
जोश हेज़लवुड

टॉप 10 के बाहर ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा 10 स्थान के फायदे से 21वें और इंग्लैंड के टॉम करन पांच स्थान के फायदे से 86वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले स्थान पर कायम हैं। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स तीन स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं बेन स्टोक्स दो स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर हैं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग

यह भी पढ़ें: आईसीसी रैंकिंग - टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय

Quick Links

App download animated image Get the free App now