Create
Notifications

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के विजेता का हुआ ऐलान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को जुलाई महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ (ICC Player Of The Month) के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। महिला वर्ग में वेस्टइंडीज (West Indies) की स्टैफनी टेलर (Stafaine Taylor) को चुना गया है। आईसीसी ने बुधवार को एक रिलीज जारी करते हुए इन दोनों खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया। पिछले महीने के प्रदर्शन को आधार बनाकर यह चयन हुआ है।

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को खेल के तीनों प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण जुलाई 2021 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नोमिनेट किया गया था। खेल के तीनों प्रारूपों में शाकिब के योगदान ने बांग्लादेश को पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीतने में मदद की। बांग्लादेश ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराया, जिसमें शाकिब के बल्ले से नाबाद 96 रन आए। गेंद के साथ टी20 सीरीज में हसन ने सात की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए, जिससे उनके देश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीत ली। आईसीसी पुरुष वर्ग की ऑल राउंडर लिस्ट में टी20 में वह टॉप पर हैं।

WBBL - Strikers v Renegades
WBBL - Strikers v Renegades

शाकिब अल हसन ने इस अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बाद कहा कि जुलाई 2021 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ चुना जाना बहुत ही अच्छा है। महीने के दौरान कई उत्कृष्ट प्रदर्शन हुए हैं और इसलिए यह मेरे लिए खास है। जब मैं जीत में योगदान देता हूं तो मुझे सबसे अधिक खुशी और संतुष्टि मिलती है। इसलिए पिछले कुछ हफ्तों में बांग्लादेश की सफलताओं में मदद करने में मुझे बहुत खुशी हुई है।

वेस्टइंडीज महिला टीम की कप्तान स्टैफनी टेलर को जुलाई 2021 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुना गया। टेलर ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ योगदान दिया क्योंकि उन्होंने जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला जीतने के लिए अपनी टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने बतौर कप्तानी बेहतर काम करते हुए सीरीज में जीत दिलाने के अलावा व्यक्तिगत रूप से भी धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया।

फैन्स ने आईसीसी की वेबसाईट पर जाकर इन दोनों नामों को चुनने के लिए वोटिंग की। इसके अलावा विशेषज्ञों ने भी अपनी भूमिका निभाई।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now