Create

शैफाली वर्मा की आईसीसी ने की तारीफ, शेयर किया वीडियो

शैफाली वर्मा
शैफाली वर्मा

शैफाली वर्मा ने आईसीसी महिला टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। मिताली राज के बाद ऐसा करने वाली वो दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। लेकिन, खास बात यह है कि वे केवल 16 साल की हैं और उन्होंने 18 मैच ही खेले हैं। शैफाली वर्मा की इस कामयाबी के बाद आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर की है।

आईसीसी ने शेयर की वीडियो

आईसीसी द्वारा शेयर की गई इस वीडियो में शैफाली वर्मा की कामयाबी की झलक नजर आती है। हरमनप्रीत कौर और उनके कोच इस वीडियो में शैफाली के बारे में बात करते दिख रहे हैं। आईसीसी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि " शैफाली वर्मा किस वजह से इतनी पॉवरफुल बैटर हैं. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और उनके कोच डब्ल्यूवी रमन बता रहे हैं कि क्यों शैफाली वर्मा का टैलेंट इतना खास है।" आप भी देखें वीडियो

ये भी पढ़े: IPL 2020: डेब्यू करने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन पर होगी निगाहें

हरमनप्रीत कौर ने की तारीफ

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार को कहा कि टीम प्रबंधन ने शैफाली वर्मा को अपना नैसर्गिक खेल खेलने की छूट दी है। हरमनप्रीत ने कहा, शैफाली को बड़े शॉट खेलना पसंद है और हम उन्‍हें रोकना नहीं चाहते। उन्‍हें आगे भी ऐसा खेल जारी रखना चाहिए। उल्‍लेखनीय है कि इस युवा बल्लेबाज ने महिला टी20 विश्व कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

शैफाली ने खेले हैं सिर्फ 18 मैच

हरियाणा के रोहतक की रहने वालीं महज 16 वर्षीय शैफाली ने अबतक सिर्फ 18 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेले हैं। इतने कम अनुभव के बावजूद नंबर एक बल्लेबाज बन जाना शैफाली के जबरदस्त फॉर्म को दर्शाता है। 146.96 की स्ट्राइक रेट से इंटरनेशनल करियर में वह 485 रन बना चुकीं हैं।

19 पायदान की लगाई छलांग

भारत की युवा सनसनी शैफाली वर्मा बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टी-20 बल्लेबाज बन गईं हैं। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप में शैफाली का बल्ला जमकर बोल रहा है। टूर्नामेंट के चार मैच में 161 रन बना चुकी शैफाली ने 19 पायदान की छलांग लगाई।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment