Create

IPL 2020: डेब्यू करने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन पर होगी निगाहें

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत इस महीने के अंत मे होने वाली है जिसका पहला मुकाबला 29 मार्च को मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े के मैदान मे खेला जाएगा।

समय बीतने के साथ, आईपीएल दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ टी-20 लीगों में से एक उभरकर सामने आयी है और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर खिलाड़ियों ने दुनिया भर में अपना नाम कमाया है। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और चौतरफा क्षमताओं से भारतीय प्रशंसकों को भी खुश किया है। फैंस को इस साल भी आईपीएल में भारत और दुनिया भर से कई नए चेहरे देखने को मिलेंगे।

दिसंबर 2019 मे हुई नीलामी में सभी टीमों ने कई युवा खिलाड़ियों के साथ साथ कई नए चेहरों पर भरोसा जताकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है। अपना पहला आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी इस बड़े मंच पर अपनी छाप छोड़ने के लिए उत्सुक हैं। कई खिलाड़ी अपने देश के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके आईपीएल में भी अब अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको आईपीएल में डेब्यू करने वाले तीन ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनपर इस साल के आईपीएल में सभी की निगाहें होंगी।

#3 एलेक्स कैरी

BBL - Melbourne Renegades v Adelaide Strikers
BBL - Melbourne Renegades v Adelaide Strikers

इस साल आईपीएल की नीलामी में 2.4 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बने एलेक्स कैरी पिछले कुछ महीनों से ऑस्ट्रेलियन टीम का एक प्रमुख हिस्सा बने हुए हैं।

हाल ही में समाप्त हुई बिग बैश लिग में भी एलेक्स केरी ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए कैरी ने 11 मुकाबलों में 35.55 की औसत और 125.32 की स्ट्राइक रेट से 391 रन बनाए।

दिल्ली के पास मुख्य रूप से शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत जैसे भारतीय बल्लेबाज मौजूद हैं , और ऐसे में केरी और शिमरन हेटमायर नीचले क्रम पर आकर विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

#2 जोश फिलिप

BBL - Perth Scorchers v Sydney Sixers
BBL - Perth Scorchers v Sydney Sixers

20 लाख की अपने बेस प्राइस के साथ रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर टीम का हिस्सा बने जोश फिलिप टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप मे शामिल किए गए हैं। पार्थिव पटेल के अच्छा ना करने पर जोश टीम के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं ।

हाल ही में समाप्त हुए बिग बैश लीग में विस्फोटक और बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जोश को अगर आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है तो हम उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - बेस प्राइस पर खरीदे गए 3 खिलाड़ी जो अपने टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं

#3 टॉम बैंटन

एक करोड़ की अपनी बेस प्राइस के साथ केकेआर टीम का हिस्सा बने टॉम बैंटन केकेआर के प्लेइंग इलेवन में तुरंत शामिल किए जा सकते हैं, जो कि क्रिस लिन की जगह टीम में शामिल होंगे।

158.94 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ, बैंटन ने अपने युवा करियर के दौरान 32 टी-20 में 31 की औसत से स्कोर किया है। बैंटन एक बहुत ही विस्फोटक खिलाड़ी हैं और इस साल उन्होंने बिग बैश लीग में भी यह साबित किया जब उन्होंने ब्रिसबेन हीट के लिए खेलते हुए सिडनी थंडर के खिलाफ 5 गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment