IPL 2020: बेस प्राइस पर खरीदे गए 3 खिलाड़ी जो अपने टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं

19 दिसंबर 2019 को खत्म हुई आईपीएल 2020 की नीलामी में हमने बहुत से खिलाड़ियों को अलग-अलग आईपीएल की फ्रेंचाइजी में जाते हुए देखा। इस साल की आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस रहे जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ की भारी रकम के साथ अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा कई फ्रेंचाइजी ने कुछ बड़े नामों को बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है। आईपीएल में नीलामी की रकम से किसी खिलाड़ी की पहचान करना उचित नहीं होगा क्योंकि कई ऐसे विस्फोटक खिलाड़ी हैं जिनकी रकम तो काफी कम है परंतु वह अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान दे सकते हैं।

इस साल के आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले से होने वाली है और फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें - आईपीएल में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने वाले 3 खिलाड़ी

आज हम आपको बताने वाले हैं तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें इस साल के आईपीएल में ज्यादा रकम तो नहीं मिली है लेकिन वह अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

#1 जेम्स नीशम

जेम्स नीशम
जेम्स नीशम

2012 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने दुनिया भर में जाकर फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेली है और अपनी ऑलराउंड परफॉर्मेंस से काफी सफल भी रहे हैं। 2020 के आईपीएल की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने नीशम को मात्र 50 लाख की रकम के साथ उनके बेस प्राइस पर खरीदा जो कि पंजाब के लिए एक बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

गेंदबाज़ी के अलावा नीशम मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के साथ अंत के ओवरों में बड़े शॉर्ट्स भी लगा सकते हैं।नीशम शायद पंजाब के लिए सभी मुक़ाबले खेलते हुए ना दिखाई दे लेकिन जितने भी मुकाबले वह खेलेंगे उनमे वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

#2 टॉम करन

टॉम करन
टॉम करन

इस साल के आईपीएल नीलामी में 1 करोड़ के अपने बेस प्राइस के साथ राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बने टॉम करन एक बड़े खिलाड़ी के रूप में सामने आ सकते हैं।

आखिरी के ओवरों में घातक गेंदबाजी करने वाले टॉम करन को जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में आखिरी के ओवरों में राजस्थान के लिए गेंदबाजी करने का जिम्मा अपने कंधों पर लेना होगा। इसके अलावा वह अंत के ओवरों में अपने बल्ले का भी कमाल दिखा सकते हैं।

टॉम करन ने काफी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेली है और इसके अलावा वह इस वक्त इंग्लैंड के लिए भी अच्छा करते हुए आ रहे हैं और ऐसे में हम उनसे आईपीएल में भी बड़ी उम्मीद कर सकते हैं।

#3 टॉम बैंटन

इग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन ने 2019 की टी-20 ब्लास्ट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण विश्व क्रिकेट में अपना नाम बनाया।

एक करोड़ की अपनी बेस प्राइस के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा बने टॉम की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी-20 की स्ट्राइक रेट 164.71 की है जो कि दर्शाता है कि यह कितने विस्फोटक खिलाड़ी हैं। इस साल के आईपीएल में इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी टॉम कोलकाता के लिए एक बड़ी और विस्फोटक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now