Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने वाले 3 खिलाड़ी

  • आईपीएल की इस लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 22 Feb 2020, 15:50 IST

इस साल के आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च को होने वाली है जिसका फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। आईपीएल को लेकर सारी तैयारियां तेज हो चुकी हैं और ऐसे में प्रशंसकों के भी अंदर आईपीएल को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

आईपीएल में कुछ ही अच्छे खिलाड़ियों ने नियमित रूप से प्रदर्शन किया है और मुश्किल परिस्थितियों में टीम का साथ दिया है। इन खिलाड़ियों ने अपनी टीमों की सफलता में एक प्रमुख भूमिका निभाई और टूर्नामेंट पर उनका प्रभाव बहुत बड़ा रहा है। अपने अच्छे खेल के बल पर उन्होंने कई बार मुकाबले को अपनी टीम के पक्ष में किया है और उनके परफॉर्मेंस के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार से कई बार सम्मानित भी किया गया है।

यह भी पढ़ें - आईपीएल 2020 में सभी टीमों के कप्तान के आधार पर टीम की रैंकिंग

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने वाले टॉप तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं।

#3 रोहित शर्मा

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कई बार अपनी टीम के लिए अहम पारी खेलकर मुकाबला अपने पक्ष में लाया है। 2013 में मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान बनने वाले रोहित शर्मा ने संयोग से अपना पहला 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए जीता था। साथ ही साथ उन्हें यह पुरस्कार उनके बल्ले से परफॉर्मेंस के लिए नहीं बल्कि गेंदबाजी के लिए मिला था। पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर रोहित शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए मुंबई के खिलाफ पांच गेंदों में चार विकेट लिए थे जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल था।

आईपीएल में खेलते हुए रोहित शर्मा को अब तक कुल 17 बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा आईपीएल में तीसरा सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच पाने का रिकॉर्ड है।

1 / 2 NEXT
Published 22 Feb 2020, 15:50 IST
Advertisement
Fetching more content...