Create
Notifications

केएल राहुल को आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त नुकसान, विराट कोहली सहित तीन भारतीय बल्लेबाजों को हुआ फायदा

केएल राहुल
केएल राहुल
निशांत द्रविड़

आईसीसी की हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। इस हफ्ते की रैंकिंग में भारत-इंग्लैंड तीन टी20, वेस्टइंडीज-श्रीलंका तीन वनडे और अफगानिस्तान-ज़िम्बाब्वे दूसरे टेस्ट को शामिल किया गया है। टी20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर कायम है।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में केएल राहुल एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं लगातार दो अर्धशतक लगाने वाले विराट कोहली एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं इयोन मॉर्गन एक स्थान के नुकसान से 11वें स्थान पर चले गए हैं। टॉप 10 के बाहर भारत के रोहित शर्मा 17वें स्थान पर हैं, वहीं श्रेयस अय्यर 32 स्थान के फायदे से 31वें और ऋषभ पंत 30 स्थान के फायदे से 80वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो दो स्थान के फायदे से 14वें, जोस बटलर पांच स्थान के फायदे से 19वें और जेसन रॉय चार स्थान के फायदे से 24वें स्थान पर हैं।

वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर

गेंदबाजी रैंकिंग में भारत की तरफ से कोई भी गेंदबाज टॉप 10 में नहीं है और वॉशिंगटन सुंदर दो स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शार्दुल ठाकुर 14 स्थान के फायदे से 27वें और भुवनेश्वर कुमार सात स्थान के फायदे से 45वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के आदिल रशीद पांचवें स्थान पर कायम हैं, वहीं जोफ्रा आर्चर 43 स्थान के फायदे से 34वें, मार्क वुड 59 स्थान के फायदे से 39वें और सैम करन 41 स्थान के फायदे से 74वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में वेस्टइंडीज के शाई होप पांच स्थान के फायदे से टॉप 10 में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। निकोलस पूरन एक स्थान के फायदे से 32वें, एविन लुईस 10 स्थान के फायदे से 44वें और डैरेन ब्रावो आठ स्थान के फायदे से 99वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के दनुष्का गुनातिलका 20 स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में अल्ज़ारी जोसेफ सात स्थान के फायदे से 27वें, वानिन्दु हसरंगा 28 स्थान के फायदे से 66वें और लक्षण संदकन 25 स्थान के फायदे से 99वें स्थान पर हैं।

Enter caption
शाई होप

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अफगानिस्तान की तरफ से पहला दोहरा शतक लगाने वाले हश्मतुल्लाह शाहिदी 47 स्थान के फायदे से 90वें स्थान पर पहुंच गए हैं। असगर अफ़ग़ान 65वें और ज़िम्बाब्वे के शॉन विलियम्स 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में राशिद खान 9 स्थान के फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें - आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...