ICC ने वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों का किया खुलासा, भारत के दो खिलाड़ी शामिल 

India Cricket WCup
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में हुआ, जिसके फाइनल में भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार ट्रॉफी जीतने का कारनामा किया। टूर्नामेंट के समापन के बाद आईसीसी (ICC) ने 13वें संस्करण में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों का खुलासा किया है, जिसमें भारत की तरफ से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का नाम भी शामिल है।

इस संस्करण में अन्य की तुलना में बल्लेबाजों का ज्यादा बोलबाला देखने को मिला और वर्ल्ड कप इतिहास के कई सबसे बड़े स्कोर और सबसे तेज शतक देखने को मिले, जिसने फैंस को हैरान करने का काम किया। टीमों के द्वारा बड़ी मात्रा में बड़े स्कोर देखने को मिले और इसके पीछे उनके बल्लेबाजों की धुआंधार बल्लेबाजी रही।

आईसीसी ने सोशल मीडिया पर वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के नाम के साथ-साथ, उनके द्वारा लगाए गए छक्कों की संख्या भी बताई है।

न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने संयुक्त रूप से वर्ल्ड कप 2023 में 22-22 छक्के लगाए। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने नौ-नौ पारियों में ऐसा किया।

इनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और भारत के श्रेयस अय्यर मौजूद हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने टूर्नामेंट में 24-24 छक्के लगाने में सफलता हासिल की। इन दोनों ने 11-11 पारियां खेली।

वहीं, इन सभी बल्लेबाजों से आगे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने पूरे वर्ल्ड कप 2023 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से शुरुआती ओवरों में जमकर बड़े शॉट खेले और विपक्षी गेंदबाजों को सेट होने का मौका नहीं दिया। रोहित ने 11 पारियों में 31 छक्के लगाए, जो किसी भी वर्ल्ड कप संस्करण में एक बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 2015 के संस्करण में 26 छक्के लगाए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment