T20 World Cup 2024 के फाइनल को मिली रिकॉर्ड व्यूअरशिप, 24 घंटे में ही हुआ कमाल; ICC ने जारी किया आंकड़ा 

South Africa v India: Final - ICC Men
भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब

Record Breaking Viewership T20WC Final: भारतीय क्रिकेट इतिहास में 29 जून 2024 की तारीख को स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। भारत ने इसी दिन 17 साल के लंबे इंतजार के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। यह भारतीय टीम (Indian Cricket Team) द्वारा 11 साल बाद जीती गई आईसीसी ट्रॉफी भी रही। खिताबी मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से करारी शिकस्त दी थी। ऱोमांचक फाइनल मुकाबले के लिए फैंस के अंदर भी अलग लेवल की दिवानगी देखने को मिली थी। आईसीसी ने फैंस की दिवानगी और वर्ल्ड कप फाइनल वीडियो की व्यूअरशिप को लेकर खास आंकड़े साझा किए हैं।

वर्ल्ड कप फाइनल वीडियो पर आई रिकॉर्डतोड़ व्यूअरशिप

आईसीसी ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से एक खास आंकड़े को साझा किया है। आईसीसी ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद 24 घंटे के अंदर आईसीसी के अलग-अलग डिजिटल चैनल पर खिताबी मुकाबले के वीडियो को 1.3 बिलियन से भी अधिक लोगों ने देखा। यह एक रिकॉर्ड ब्रेकिंग नंबर है। आईसीसी द्वारा साझा की गई जानकारी से यह समझा जा सकता है कि फैंस के अंदर फाइनल मुकाबले के लिए कितना जोश था। भारत और दक्षिण अफ्रीका फाइनल मुकाबले का क्रेज डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी जबरदस्त देखने को मिला था। खिताबी मुकाबले को 5.3 करोड़ लोगों ने डिजिटल प्लेटफॉम पर देखा था।

बारबाडोस में खेले गए मुकाबले के दौरान भारतीय टीम को फैंस का जबरदस्त समर्थन मिला था। स्टेडियम के अंदर और बाहर दोनों जगह पर फैंस लगातार भारतीय टीम को चीयर करते हुए नजर आए थे। फैंस को खिताबी मुकाबले की शुरुआत से पहले यह विश्वास था कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करेगी।

भारतीय टीम ने भी फैंस को निराश नहीं किया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक फाइनल मुकाबले में अंत तक मैच पर पकड़ बनाए रखा। टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद भारतीय टीम का अब अगला टारगेट चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का खिताब जीतने की रहेगी। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। भारत के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए टीम को टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को अपने नाम कर पाती है या नहीं।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now