World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले भारतीय टीम ने नेट्स में बहाया पसीना, ICC ने शेयर किया वीडियो 

Neeraj
भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन के दौरान
भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन के दौरान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के विरुद्ध खेलेगी। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा जिसके लिए बुधवार को ही भारतीय दल वहां पहुंच गया था। गुरुवार को सभी खिलाड़ियों ने अपना पहला प्रैक्टिस सेशन किया, जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान सभी खिलाड़ी ऑरेंज कलर की नई किट पहने दिखाई दिए जो वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को मिली है। सेशन में लगभग सभी खिलाड़ियों ने जमकर मेहनत की और अपनी स्किल्स पर काम किया। रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा नेट्स में गेंदबाजी करते नजर आये। वहीं, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और इशान किशन ने नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए दम दिखाया। श्रेयस अय्यर शॉर्ट पिच गेंदबाजी के विरुद्ध बल्लेबाजी करते दिखे।

आईसीसी ने भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में लिखा,

तैयारियां जोरों पर हैं।

प्रैक्टिस सेशन में नहीं नजर आये शुभमन गिल

इस प्रैक्टिस सेशन में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को छोड़कर भारतीय स्क्वाड के लगभग सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई पहुंचने के बाद से गिल को तेज बुखार था। शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि उन्हें डेंगू हुआ है। उन्हें रिकवर होने में कुछ वक्त लगेगा। अब देखने वाली बात होगी कि क्या दाएं हाथ का बल्लेबाज कंगारू टीम के विरुद्ध पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहता है या नहीं। गिल अगर पहले मैच में नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह इशान किशन को ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

गिल की बात करें, तो उनका हालिया फॉर्म बेहद शानदार रहा है और वनडे में इस साल एक हजार से अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। टूर्नामेंट में उनकी भूमिका काफी अहम रहेगी। फैंस यही उम्मीद करेंगे कि दाएं हाथ का युवा बल्लेबाज जल्दी रिकवर हो जाये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now